नई दिल्ली । 'मैं भी चौकीदार' अभियान के तहत ताल कटोरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अप्रत्यक्ष रूप से खूब कटाक्ष किया। लाइव कार्यक्रम के दौरान महाराष्ट्र के मुंबई से एक शख्स के सवाल का जबाव देते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया में जहां जाता हूं तो लोग गले मिलते हैं, गले पड़ते नहीं। इस पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी खुद को मुस्कुराने से नहीं रोक सके। यही नहीं, प्रधानमंत्री कीइस बात को सुनकर शाह के बगल में बैठे केंद्रीय मंत्री व चांदनी चौक से भाजपा सांसद डॉ. हर्षवर्धन के साथ सभागार में मौजूद लोगों की भी हंसी छूट पड़ी और वे तालियां बजाने लगे।

दरअसल, 'मैं भी चौकीदार' अभियान के तहत रविवार की शाम भाजपा अध्यक्ष अमित शाह वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित मैरीना ड्रीम वैंक्वेंट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। उनके साथ डा. हर्षवर्धन, श्याम जाजू सरीखे कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ आम लोगों से खचाखच भरे हॉल में अमित शाह ने ठीक शाम पांच बजे प्रवेश किया तो मौजूद लोगों ने तालियों के साथ फूल मालाओं से उनका जोरदार स्वागत किया। हॉल में लगे विशाल एलईडी स्क्रीन पर करीब सात मिनट के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताल कटोरा स्टेडियम से लाइव हुए तो उपस्थित लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए।
सबसे अगली पंक्ति में लगे एक ही सोफे पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व केंद्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद डॉ. हर्षवर्धन को बैठाया गया था। उनसे कुछ ही दूरी पर अगली पंक्ति में ही भाजपा नेता श्याम जाजू भी बैठे थे। पूरे हॉल में एक भी कुर्सी खाली नजर नहीं आ रही थी। यहां तक कि लोगों की भीड़ हॉल के बाहर भी दिखाई दे रही थी।

ऐसे में ताल कटोरा स्टेडियम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्बोधन हॉल में लगे एलईडी स्क्रीन पर लाइव शुरू हुआ तो लोग बड़े ध्यान से उनकी बातों को सुनने लगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी गंभीर मुद्रा में प्रधानमंत्री की बातों को सुन रहे थे। प्रधानमंत्री ने जब यह कहा कि जनता के पैसे पर कोई पंजा पड़ने नहीं दूंगा और एक चौकीदार के रूप में अपनी भूमिका निभाता रहूंगा तो उपस्थित जनसमुदाय मोदी-मोदी के नारे लगाने लगा।
प्रधानमंत्री ने चौकीदार के व्यापक संदर्भ को परिभाषित करते हुए जब यह कहना शुरू किया कि हर गांव, हर शहर, हर डॉक्टर, हर इंजीनियर, हर शिक्षक हर कामगार . तो लोग उनके चौकीदार बोलने से पूर्व ही चौकीदार है- चौकीदार है कहना शुरू कर दिया। प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक को लेकर जब यह कहा कि यह मैंने नहीं देश की सेना, सुरक्षाकर्मियों ने किया और मैं उन्हें सैल्यूट करता हूं, तो पूरा हॉल देश भक्ति की भावना से लबरेज हो उठा। लोग भारत माता की जय, वंदे मातरम के जयघोष करने लगे।

प्रधानमंत्री ने जब यह कहा कि भारत में विकसित राष्ट्र बनने की क्षमता है व यह अर्थव्यवस्था के मामले में दुनिया में छठे नंबर पर पहुंच चुका है तो भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ हॉल में मौजूद लोगों ने तालियों से अपने उत्साह को प्रदर्शित किया। करीब डेढ़ घंटे तक चले प्रधानमंत्री के वक्तव्य के दौरान लोगों का उत्साह कई बार चरम पर दिखा और उन्होंने कई बार मोदी-मोदी के नारे लगाकर इसका इजहार भी किया।