एक ही रात में एसबीआई के पांच एटीएम पर चोरों का धावा
जुन्नारदेव में 66 लाख कैश चोरी, बगडोना के एटीएम में भी चोरी का प्रयास
खबरमंत्री न्यूज नेटवर्क
सारणी। वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के पाथाखेड़ा (बगडोना) से कन्हान एरिया के जुन्नारदेव तक मात्र 65 किमी की परिधी में एक ही रात में भारतीय स्टेट बैंक की पांच एटीएम मशीनों पर चोरों ने धावा बोलकर 66 लाख रूपयों की चोरी कर ली है। घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में हडक़ंप मच गया है। इस घटना में जुन्नारदेव के एटीएम से चोरों द्वारा 66 लाख रूपए पार कर देने की जानकारी मिली है जबकि बगडोना स्थित एटीएम में चोर अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके हैं। चोरों ने जिस अंदाज में बेखौफ होकर एटीएम पर धावा बोला है उससे पूरे क्षेत्र में सनसनी का माहौल है। घटना की जानकारी मिलते ही चोरों का पता लगाने के लिए पुलिस पूरे क्षेत्र में सक्रीय हो गई है। सारनी टीआई महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि बगडोना के एटीएम में चोरों द्वारा चोरी का असफल प्रयास किया गया है। उन्होने बताया कि पड़ोसी जिले छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव में 3 एटीएम, गुड़ी अंबाड़ा के एक एटीएम और बगडोना के एटीएम पर लगभग एक समय पर ही एक ही अंदाज में चोरी का प्रयास किया गया है जिससे इस वारदात में किसी बड़े गिरोह के शामिल होने की लग रह है। उन्होने बताया जुन्नारदेव में रात्रि 2:59 पर एटीएम तोड़ा गया जबकि बगडोना के एटीएम में 3:16 पर चोरी का प्रयास किया गया है। इसीलिए यह तो तय है कि इस घटना में किसी गिरोह की पूरी टीम वारदात में लगी हुई थी। उन्होने बताया कि पूरे मामले में सघनता से पड़ताल की जा रही है। सायबर सेल भी बारिकी से जांच कर रहा है। टीआई महेंद्र सिंह चौहान ने उम्मीद जताई है कि चोर शीघ्र ही पुलिस के हत्थे चढ़ सकते हैं। गौरतलब है कि बगडोना का जिस एटीएम में चोरों ने धावा बोला है वह मुख्य मार्ग पर लक्ष्मी टीवीएस शोरूम के बगल में स्थित है। मुख्य मार्ग पर रात भर वाहनों की आवाजाही रहती है बावजूद इसके चोरों ने बेखौफ होकर चोरी का प्रयास किया है। इसी तरह से जुन्नारदेव और गुड़ी अंबाड़ा के जिन एटीएम में चोरी हुई है वह भी रौनक वाले क्षेत्र में स्थित है। 


चोरों के सुराग हेतु पुलिस ने जारी की सीसीटीवी तस्वीरें
    65 किमी की परिधी में एक ही रात में दो जिलों के पांच एसबीआई एटीएम पर धावा बोलने वाले चोरों का पता लगाने हेतु पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है। चोरी करने वाले चोरों की तस्वीरें जुन्नारदेव के एक एटीएम के सीसीटीवी में कैद हो गई थी। इस सीसीटीवी के फुटेज से निकाली गई तस्वीरों को पुलिस ने चोरों के सुराग हेतु वायरल कर दिया है। सारनी टीआई महेंद्रसिंह चौहान ने बताया कि इन तस्वीरों दिख रहे दोनों आरोपी किसी को भी दिखाई पड़े या कोई इन्हें पूर्व से पहचानता तो सारनी पुलिस थाने में या अपने नजदीकी पुलिस थाने में तुरंत खबर कर सकता है। गौरतलब है कि इन तस्वीरों में पीले रंग की टी शर्ट पहने एक युवक और उसके साथ आसमानी रंग की टी शर्ट पहने एक अन्य युवक एटीएम में वारदात को अंजाम देते नजर आ रहे हैं। घोड़ाडोंगरी पुलिस के आरक्षक अरविंद ने बताया कि इन तस्वीरों के आधार पर रेलवे स्टेशन और बस स्टेंड से आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है।


एसबीआई के एटीएम को ही बनाया निशाना
एक ही रात में पांच जगह एटीएम में चोरी की घटना में खास बात यह रही कि एटीएम पर धावा बोलने वाले चोरों ने एसबीआई के एटीएम को ही चोरी के लिए मुफीद माना जबकि इसके आसपास के अन्य बैंकों के एटीएम की ओर चोरों ने झांका भी नहीं। गौरतलब है कि बगडोना में मुख्य मार्ग पर ही एसबीआई के अलावा बैंक ऑफ महाराष्ट्र, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक आदि के एटीएम भी स्थित है। यही स्थिती जुन्नारदेव और गुड़ी अंबाड़ा की भी है। बहरहाल चोरों ने भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को ही चोरी के लिए क्यों चुना इसका पता तो घटना का खुलासा होने के बाद ही लग पाएगा।

न्यूज़ सोर्स : Khabarmantri News Network