पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एमएलसी संजय पासवान (Sanjay Paswan) के बयान पर बिहार की सियासत गरमा गई है. जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने पलटवार करते हुए अपने सहयोगी बीजेपी को गठबंधन धर्म पालन करने की नसीहत दी है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार को लालकृष्ण आडवाणी ने प्रोजेक्ट किया था. 

दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए केसी त्यागी ने बीजेपी को नसीहत देते हुए कहा कि जेडीयू ने सदैव गठबंधन धर्म का पालन किया है. बीजेपी के किसी भी शीर्ष नेतृत्व को लेकर कभी बयानबाजी नहीं की. जेडीयू की तरफ से इस तरह का परहेज हमेशा बढ़ता जाता है.
केसी त्यागी ने कहा कि बीजेपी को भी ध्यान रखना चाहिए कि इस तरह की बयानबाजी से आगामी विधानसभा चुनाव पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है.
ज्ञात हो कि बीजेपी नेता संजय पासवान ने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने और बीजेपी के कोटे से मुख्यमंत्री रखे जाने की बात कही है. उनके इस बयान का बीजेपी के कई नेताओं ने स्वागत किया है. उनके इस बयान के बार बिहार में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. बीजेपी नेता के इस मांग की आरजेडी ने भी समर्थन किया है. शिवानंद तिवारी ने बीजेपी की मांग को जायह ठहराते हुए इसे कार्यकर्ताओं की आवाज करार दिया.