बैंगलुरु । पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बड़ा ऐलान क‍िया है। बैंगलुरु से पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा क‍ि मैं तब तक विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगी, जब तक 370 फिर से बहाल न हो जाए। हालांक‍ि मेरी पार्टी चुनाव लड़ेगी। महबूबा ने आगे कहा क‍ि जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा संघवाद का सबसे अच्छा उदाहरण था, लेकिन अनुच्छेद-370 को निरस्त करके राज्य का विभाजन किया गया और उसे अक्षम बनाया गया।
कर्नाटक में कांग्रेस की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में महबूबा मुफ्ती शन‍िवार को यहां पहुंची थीं। रव‍िवार को पत्रकारों से बात करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा क‍ि दिल्ली में जो कुछ भी हुआ, वह सभी के लिए एक खतरे की घंटी है। भारतीय जनता पार्टी नहीं चाहती कि कोई विपक्ष हो। महबूबा मुफ्ती ने कहा क‍ि दिल्ली सरकार को शक्तिहीन कर दिया गया है। यही सभी के साथ होने जा रहा है।
महबूबा मुफ्ती ने कहा क‍ि कर्नाटक ने भी पिछले पांच साल तक नफरत और सांप्रदायिक राजनीति को झेला, लेकिन राज्य ने लोकतंत्र को फिर से मौका दिया है। उन्‍होंने कहा क‍ि जब सभी ने हार मान ली थी, तब कर्नाटक ने पूरे देश को उम्मीद की किरण दिखाई है।
पीडीपी नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बैंगलुरु में कहा क‍ि चीन अब जम्मू-कश्मीर के मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है, जबकि पहले केवल पाकिस्तान ऐसा करता था। यह बीजेपी के अनुच्छेद-370 को निरस्त करने का नतीजा है।
महबूबा मुफ्ती ने कहा क‍ि जम्मू-कश्मीर अब खुली जेल है। हम सभी के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। अगर एक पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार के साथ ऐसा हो सकता है, तो यह किसी के भी साथ हो सकता है। महबूबा मुफ्ती ने कहा क‍ि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत की नींव रखी। कांग्रेस की ओर से कर्नाटक में शपथ ग्रहण के लिए कई विपक्षी दलों को आमंत्रित नहीं किए जाने पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कांग्रेस को और त्याग करना चाहिए, वरना अन्य विकल्प भी मौजूद हैं।