लॉस एंजेलस । अमेरिका के फ्लोरिडा स्टेट में रहने वाले एक शख्स को 1.58 बिलियन की लॉटरी लगी है। अगर हम आपको इसे भारतीय मुद्रा में बदलकर बताएं तो ये रकम 13,082 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। चूंकि ये पैसे इतने ज्यादा हैं, ऐसे में लॉटरी जीतने वाले शख्स की पहचान भी उजागर नहीं की गई है लेकिन ये ज़रूर बताया गया है कि लॉटरी इतिहास का ये सबसे बड़ा जैकपॉट है।लॉटरी वेबसाइट पर बताया गया है कि पॉवरबॉल गेम के तहत विनिंग नंबर्स 13, 19, 20, 32, 33 थे। इसमें 14 नंबर की एक गोल्ड मेगा बॉल भी शामिल थी।
 शख्स ने यहीं 1.58 बिलियन की लॉटरी अपने नाम कर ली। हालांकि टैक्स कटने के बाद उसे 752.2 मिलियन यानि 6,269 करोड़ रुपये से थोड़ी ज्यादा रकम मिलेगी। उसके पास ये ऑप्शन होगा कि वो पूरी रकम एक साथ लेना चाहेगा या फिर इसे 30 सालाना किस्तों में दावा करके लेगा। लॉटरी अधिकारियों के मुताबिक अक्टूबर 2018 में विनिंग प्राइज़ अमाउंट 1.537 बिलियन डॉलर था लेकिन ये पुरस्कार 1.58 बिलियन डॉलर का है और ये अब तक का सबसे बड़ा अमाउंट है।आपको जानकर हैरानी होगी मेगा मिलियंस लॉटरी टिकट की कीमत महज 2 डॉलर है। इसमें जीतने की संभावना बहुत कम होती है, 
इसीलिए कहा जाता है 30 करोड़ में से सिर्फ 1 ही शख्स ये लॉटरी जीत पाता है। पिछले कुछ महीनों में किसी के हाथ ये जैकपॉट नहीं लगा है। 1.58 बिलियन अमेरिकन डॉलर सैन मारिनो, एंटीगुआ एंड बारबुडा, सेशेल्स, कोमोरोस, ग्रेनाडा और नदर्न मारियाना आइलैंड्स जैसे कुछ देशों की कुल अर्थव्यवस्था ही इतनी है। वैसे दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा की कुल लागत भी 1.5 बिलियन यूएस डॉलर ही है। कोई आदमी अपनी ज़िंदगी में मेहनत से शायद ही कभी इतने पैसे कमा पाएगा, जितने उसे झटके में मिल गए हैं। अगर दुनिया के कुछ छोटे देशों की इकॉनमी देखें, तो ये रकम उससे भी ज्यादा है।