भोपाल ।  गोविंदपुरा विधानसभा सीट से 12 वीं बार गौर परिवार का दबदबा बना रहा। इस बार भी भाजपा की प्रत्याशी कृष्णा गौर ने एक लाख छह हजार 668 मतों से जीत दर्ज की। विजेता बनने के बाद कृष्णा गौर ने सोमवार को सबसे पहले घर के मंदिर में पूजा-पाठ कर भगवान को धन्यवाद दिया। पूरे दिन कार्यकर्ताओं का बधाई देने का तांता लगा रहा। इस कारण वे दिनभर कार्यकर्ताओं से घिरी रहीं। वे अपने क्षेत्र के धार्मिक संगठनों सहित अन्य लोगों से दिनभर बधाईयां स्वीकारती रहीं। इसके अलावा उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी ली। उन्होंने कहा कि वे मैहर की मां शारदा की उपासक हैं। प्रत्याशी घोषित होने के बाद और चुनाव समाप्त होने के बाद वे मैहर जाकर मां शारदा का दर्जन किया था। उन्होंने कहा कि वे निर्वाचित होने के बाद फिर मां शारदा के मंदिर में जल्द ही जाऊंगी। उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र में कई सौगातें देनी है।इसमें छह प्राथमिकताएं महत्वपूर्ण है।

प्राथमिकताएं -

- गोविंदपुरा क्षेत्र के हर घर में नर्मदा जल का कनेक्शन पहुंचाना है।

- अमृत योजना फेज-2 के तहत सीवेज नेटवर्क को हर कालोनियों से जोड़ना होगा।

- गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र में यातायात के दबाव को कम करने के लिए बीआरटीएस कारिडोर के बदले एलिवेटेड कारिडोर बनाना है।

- 1100 मील से मिसरोद व नर्मदापुरम रोड, वीर सावरकर सेतु से आइटीआइ गोविंदपुरा तक एलिवेटेड कारिडोर बनाना है।

- अपने क्षेत्र में आइआइएम व आइआइटी जैसे शैक्षणिक संस्थान स्थापित करना है।

- अपने क्षेत्र की निम्न और मध्यमवर्गीय महिलाओं के लिए स्व सहायता समूह के माध्यम से रोजगार देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है।

चुनौती - गोविंदपुरा विधानसभा में झुग्गी बस्तियों की संख्या अत्याधिक है। यहां के रहवासियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना और योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए बजट जुटाना, भेल क्षेत्र होने के कारण यहां राज्य सरकार के मद से विकास कार्य कराना एक बड़ी समस्या है।