भोपाल ।  पुराने शहर की उत्तर विधानसभा क्षेत्र भाजपा की पराजय के बाद मंगलवार सुबह भाजपा नेता भगवानदास ढालिया पर दो बदमाशों ने चाकू- डंडे से जानलेवा हमला किया गया। बीच-बचाव में तीन लोगों को भी चाकू से चोट लगी है। पुलिस को दिए बयान में भाजपा नेता ने कहा कि बदमाश धमकी देकर गए हैं हमारा भाई विधायक बन गया है, इसलिए अब वसूली देना होगी।

पूर्व महापौर ने किया प्रदर्शन

उधर घटना के विरोध में भाजपा से प्रत्याशी रहे पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने शाहजहांनाबाद थाने के सामने प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने अड़ीबाजी, प्राणघातक हमला करने एवं एट्रोसिटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

यह है घटनाक्रम

शाहजहांनाबाद थाना पुलिस के मुताबिक भाजपा नेता एवं स्थानीय व्यापारी भगवान दास ढालिया सुबह करीब 10 बजे मिलिट्री गेट के पास स्थित अपनी दुकान खोल रहे थे। इस दौरान बदमाश गोलू राठौर अपने साथी असलम उर्फ टैंकर के साथ वहां पहुंचा। वे लोग शराब के लिए रुपये मांगने लगे। अड़ीबाजी का विरोध करने पर उन्होंने चाकू, डंडे से भगवानदास पर हमला कर दिया। राहगीर मोनू राठौर, मोनू प्रजापति और भूषण बीच बचाव करने पहुंचे तो आरोपितों ने उन्हें भी घायल कर दिया। घटना के विरोध में दोपहर 12 भाजपा कार्यकर्ता इकबाल मैदान में एकत्रित हो गए। उन्होंने डेढ़ घंटे तक प्रदर्शन कर जाम लगा दिया। वहीं, भोपाल उत्तर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रहे आलोक शर्मा के साथ कार्यकर्ता शाहजहांनाबाद थाने पहुंचे और गेट के बाहर प्रदर्शन किया।

शर्मा बोले- अब 11 बजे सब बंद होगा

आलोक शर्मा ने कहा- पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के कतिपय नेताओं के इशारों पर शहर की फिजा बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। भाजपा के कार्यकर्ताओं पर चाकू, तलवार से हमले हो रहे हैं। यह हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। भाजपा की सरकार में गुंडे-बदमाशों का कोई स्थान नहीं रहेगा। लक्ष्मी टाकीज, इमामी गेट और काजी कैंप का बाजार रात भर खुला रहता है। अब इसे भी 11 बजे बंद करवाया जाएगा।