एक बार फिर टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में अपना पदभार संभालने के बाद राहुल द्रविड़ दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार है।

द. अफ्रीका के दौरे पर रवाना होगी टीम इंडिया-

टीम इंडिया 10 दिसंबर से द. अफ्रीका के खिलाफ अपनी टी20 सीरीज की शुरुआत करेगी। इसके बाद 17 दिसंबर से वनडे और आखिर में 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज खेलेगी। द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स फॉलो द ब्लूज लाइव में विशेष रूप से बल्लेबाजों के गेम प्लान को लेकर बात की।

इतिहास रचना चाहेगी भारतीय टीम-

साथ ही मुख्य कोच ने कहा कि भारतीय टीम India vs South Africa के लिए यह एक मुश्किल दौरा होगा। बता दें कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। ऐसे में अब द्रविड़ की टीम इस बार इतिहास रचने की कोशिश करेगी।

बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होगी पिच-

द्रविड़ ने आगे कहा कि आंकड़े गवाह है कि बल्लेबाजी के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण जगह जरूर होगी। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी के लिए द. अफ्रीका खासतौर से सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग काफी मुश्किल स्थान में से एक है। विकेट में भी अकसर बदलाव देखने को मिलता है, जो कभी काफी धीमा और सूखा रहता है।

बल्लेबाजों के पास होगा गेम प्लान-

हर बल्लेबाज के पास एक गेम प्लान होगा कि वे किस तैयारी के साथ खेलना चाहते हैं। वे इसके लिए कैसे प्रैक्टिस कर रहे हैं, यह इस पर काफी निर्भर करता है। हर किसी से हर जगह एक तरह से खेलने की उम्मीद नहीं करते हैं। 

विकेट पर सेट होने की कोशिश करना जरूरी-

द्रविड़ ने आगे कहा कि बल्लेबाजों को इस बारे में काफी स्पष्ट रहना होगा कि इस पिच पर क्या चीज काम करती है और फिर उसे अपने गेम में लाने की कोशिश करें। अगर बल्लेबाज वहां जल्दी आउट हो गए तो काफी दबाव बनने लगाता है। हम विकेट पर सेट होने की कोशिश करेंगे, जिससे मैच विनिंग पारी खेल सके।