भोपाल । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में गुरुवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक हुई। प्रदेश प्रभारी की बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी शामिल हुए। वे करीब 2 घंटे बैठक में रहने के बाद उज्जैन के लिए रवाना हो गए। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश लोकसभा प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने लोकसभा कैंडिडेट के लिए मंथन किया।
सूत्रों का कहना है कि सांसद से विधायक बने पार्टी नेताओं की सीट पर उम्मीदवार चयन के लिए केंद्रीय नेतृत्व निर्णय करेगा। होशंगाबाद, नरसिंहपुर, मुरैना, सीधी और छिंदवाड़ा में भाजपा  सबसे पहले उम्मीदवार घोषित करने की तैयारी में हैं। नरेंद्र सिंह तोमर (मुरैना), राकेश सिंह (जबलपुर), राव उदय प्रताप सिंह (होशंगाबाद), रीति पाठक (सीधी), प्रहलाद सिंह पटेल (दमोह) सांसद से विधायक बने हैं।
जीत की खुमारी से बाहर आना है
बीजेपी की बैठक में मंच से कहा गया कि जीत की खुमारी से बाहर आना है। हर दिन का टारगेट पूरा किए बगैर चैन मत लो। 100 दिन पूरा समय अब पार्टी को देना है। कार्यकर्ताओं का पूरा समय पार्टी को दिलवाना ही है। हर दिन का टारगेट और समय का प्लान करना होगा। हर दिन का टारगेट तय करो, हर दिन का प्लान तय करो। हर हितग्राही तक पहुंचना है, हर कार्यकर्ता को चुनावी जिम्मेदारी भी सौंपना है। हमें जीत की खुमारी में नहीं रहना है, किसी तरह के भ्रम में नहीं रहना है। अगले सप्ताह प्रदेश में भाजपा के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा होगा। भाजपा विधानसभा की सफल चुनावी रणनीति पर आगे बढ़ेगी। अगले हफ्ते से लोकसभा के लिए बनाए कलस्टर की बैठकें होगी। भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री - उपमुख्यमंत्री इसमें शामिल होंगे। हर एक क्लस्टर बैठक में बड़ा नेता शामिल होगा। 25 फरवरी को गृहमंत्री अमित शाह ग्वालियर कलस्टर की बैठक में शामिल होंगे।