रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध का असर खेल जगत पर भी पड़ रहा है। दुनियाभर में खिलाड़ी रूस के हमले का विरोध कर रहे हैं। इसके साथ रूसी खिलाड़ियों और रूस की टीम का बहिष्कार किया जा रहा है। रूसी राष्ट्रपति पुतिन से भी ताइक्वाडो और जूडो से जुड़े कई अहम सम्मान वापस ले लिए गए हैं। अब उनके करीबी दोस्त रोमन अब्रामोविच को भी इसका नुकसान उठाना पड़ा है। अब्रामोविच के उनका फुटबॉल क्लब चेल्सी बेचना पड़ रहा है। उन्होंने 2003 में यह क्लब खरीदा था और लगभग साल बाद इसे बेच रहे हैं। इस बीच इस क्लब ने 19 बड़ी ट्रॉफियां जीती हैं। 

रूसी बिजनेसमैन अब्रामोविच की यह टीम साल 2020/21 में यूएफा चैंपियंस लीग की विजेता बनी थी। अब्रामोविच ने कहा "मैंने चेल्सी क्लब को बेचने का फैसला लिया है। मुझे लगता है कि यही फिलहाल इस क्लब, फैन्स, यहां के वर्कर, क्लब के स्पॉन्सर और पार्टनर्स के लिए बेहतर है। चेल्सी को खरीदना मेरे लिए कभी बिजनेस जैसा या पैसे को लेकर नहीं था, बल्कि यह खेल और क्लब के लिए मेरा जुनून था। इसके अलावा, मैंने अपनी टीम को एक चैरिटेबल फाउंडेशन स्थापित करने का निर्देश दिया है।"

अब्रामोविच ने कहा कि उनके लिए चेल्सी का हिस्सा बनना जीवन भर का सौभाग्य रहा है और उन्हें सभी उपलब्धियों पर गर्व है। चेल्सी फुटबॉल क्लब और उसके समर्थक हमेशा उनके दिल में रहेंगे। अब्रामोविच ने चेल्सी क्लब को तीन बिलियन पाउंड में बेचने का फैसला लिया है। उन्होंने चेल्सी को 2003 में करीब 1420 करोड़ रुपये में खरीदा था।

अब्रामोविच के मालिक रहते चेल्सी ने दो बार चैपियंस लीग, पांच बार प्रीमियर लीग और एफए कप, दो बार यूरोपा लीग और तीन बार लीग कप जीता। अगस्त 2021 में, चेल्सी फुटबॉल क्लब ने यूईएफए सुपर कप और फरवरी में पहली बार क्लब वर्ल्ड कप का खिताब जीता।