भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को सिंगरौली के कार्यक्रम से कई सौगातें देंगे। सीएम सिंगरौली में 25 हजार से अधिक हितग्राहियों को भूखण्ड आवंटित करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को मीडिया से कहा कि आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी और मैं स्वय सिंगरौली पहुंच रहे है। सिंगरौली के कार्यक्रम मध्य प्रदेश के गरीबो की जिंदगी बदलने वाला कार्यक्रम हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनके घरों में रहने की जगह नहीं थी। ऐसे 25 हजार से ज्यादा परिवारों को भूंखड आवंटित किया जाएगा। पहले टीकमगढ़ में 10 हजार से ज्यादा प्लाट बांटे थे। आज सिंगरौली में 25 हजार से ज्यादा प्लाट बांटेगे।

 सीएम ने कहा कि सिंगरौली से ही रीवा संभाग के चार जिलों के किसानों के खाते में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि भी सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की जाएगी। सिंगरौली सहित सीधी-सतना और रीवा जिले के 6 लाख 78 हजार 408 किसानों के खातों में 135 करोड़ 68 लाख रुपये सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित करेंगे।

उन्होंने बताया कि 248 करोड़ 27 लाख रुपये की लागत से बनने वाले सिंगरौली शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय, 60 करोड़ 30 लाख रुपये की लागत से बनने वाले माइनिंग इंजीनियरिंग कॉलेज का शिलान्यास किया जाएगा। इससे रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। ऊर्जा बचाने को लेकर भी काम किया जाएगा। वहीं, 33 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सीएम राइज स्कूल हिर्रवाह (बैढ़न) तथा 31 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से बनने वाले सीएम राइज स्कूल चकरिया का शिलान्यास भी करेंगे।