नई द‍िल्‍ली । तिहाड़ जेल के डीजी रहे संदीप गोयल से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। महाठगी केस में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर से 12.5 करोड़ की घूस लेने के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सख्‍त फैसला लेकर आईपीएस संदीप गोयल को सस्‍पेंड कर द‍िया गया है। बता दें कि गोयल के घूस लेने के मामले के सामने आने के बाद उन्हें गृह मंत्रालय के आदेशों पर दिल्ली के उपराज्‍यपाल ने पुलिस हेडक्वार्टर के साथ अटैच कर द‍िया गया था।गोयल की जगह पर सीन‍ियर आईपीएस अधि‍कारी संजय बेनीवाल को कार्यभार सौंपा गया था। 
गत 4 नवंबर 2022 को 1989 बैच के सीन‍ियर आईपीएस अध‍िकारी और ति‍हाड़ जेल डीजी गोयल का स्थानांतरित कर द‍िया गया था। द‍िल्‍ली के उपराज्‍यपाल व‍ीके सक्‍सेना आदेशों पर द‍िल्‍ली सरकार के गृह व‍िभाग के ड‍िप्‍टी सेक्रेटरी (होम) शैलेश कुमार की ओर से ऑर्डर जारी क‍िए गए थे। 
आदेशों में पूर्व डीजी गोयल को पीएचक्‍यू मुख्‍यालय को र‍िपोर्ट करने के आदेश द‍िए गए थे। उनकी जगह पर एजीएमयूटी कैडर के 1989 बैच के सीन‍ियर आईपीएस अध‍िकारी और स्‍पेशल कम‍िश्‍नर (पर्सेप्‍शन मैनेजमेंट एंड मीड‍िया सेल) संजय बेनीवाल को डीजी जेल न‍ियुक्‍त क‍िया गया था।