भोपाल। अहमदाबाद ब्लास्ट में दोषी ठहराए गए सात आतंकी इस वक्त भोपाल की सेंट्रल जेल में बंद हैं। इसके मद्देनजर जेल की सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया गया है। 24 घंटे इनकी हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

अब सुरक्षा व्यवस्था की प्रतिदिन समीक्षा होगी। इसके लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जेल की अध्यक्षता में समिति गठित कर दी गई है। साथ ही भोपाल कमिश्नर गुलशन बामरा को निर्देश दिए गए हैं वे जेल के बाहर पुलिस की निगरानी व्यवस्था को और बढ़ाएं। जेल विभाग को वाकी-टाकी, ताला-चाबी, फोन बदलने के निर्देश दिए गए हैं। सेंट्रल जेल में हाटलाइन की व्यवस्था भी बनाई जाएगी। यह निर्देश गृह एवं जेल मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को सेंट्रल जेल, भोपाल की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए दिए।

उच्च स्तरीय बैठक में भोपाल सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े सभी पहलूओं की समीक्षा की गई। इसमें बताया गया कि जिस अंडा सेल में आतंकियों को रखा गया है, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सशस्त्र बल के जवान तैनात हैं। टावर के माध्यम से 24 घंटे निगरानी हो रही है। जेल के बाहर भी पुलिस बल के जवान तैनात हैं। बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जेल की अध्यक्षता में समिति गठित करने का निर्णय लिया गया। इसमें उप पुलिस महानिरीक्षक जेल और जेल अधीक्षक का सदस्य बनाया गया है।