छत्तीसगढ़ के भिलाई में रविवार देर रात एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई।  फायरकर्मियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके चलते बड़ा हादसा टल गया। आशंका है कि अलाव से निकली चिंगारी स्क्रैप तक पहुंची और इससे आग लग गई। हादसा जामुल थाना क्षेत्र औद्योगिक नगर में हुआ है। 

जानकारी के मुताबिक, लाइट इंडस्ट्रीयल एरिया में जीएन केमिकल नामकी फैक्ट्री में रात करीब 2.30 बजे आग लग गई। इसकी जानकारी मिलने पर फैक्ट्री संचालकक अचल बसंल मौके पर पहुंच गए और फायरब्रिगेड को सूचना दी। इस पर एक टीम को भेजा गया। टीम पहुंची तो देखा कि फैक्ट्री की ओर आग फैल रही थी। इस पर उन्होंने पानी और फोम की मदद से समय रहते आग पर काबू पा लिया। 

दमकल कर्मियों ने फैक्ट्री में रखे ऑल कंटेनर और लोहे के सामानों में लगी आग बुझाई। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में बाहर की ओर काफी मात्रा में स्क्रैप पड़ा हुआ है। इसमें लकड़ी सहित अन्य सामान भी था, जो आग की चपेट में आया। आशंका है कि ठंड से बचने के लिए कुछ लोग वहां अलाव ताप रहे थे। वह अलाव जलता हुआ छोड़कर चले गए होंगे। वहां से निकली चिंगारी से आग फैल गई। अभी नुकसान का आंकलन नहीं किया जा सका है।