इस एक्सरसाइज को करने के लिए अपने हाथों को सिर के ऊपर रखकर कमर के बल लेट जाएं। फिर पैरों को फर्श पर रखते हुए घुटनों को मोड़ें और उन्हें धीमे से एक ओऱ घुमाते हुए फर्श पर टच करने की कोशिश करें। फिर इसी पोजीशन में कम से कम 10 सेकेंड के लिए रूकें, फिर इस प्रोसेस को दोनों ओर घुमाते हुए कम से कम तीन या चार बार दोहराएं और हर बार 10 सेकेंड के लिए रुकें।

डीप लंज : इस एक्सरसाइज को करने के लिए एक घुटने के बल बैठ जाएं और अपने दूसरे घुटने को सामने की ओर रखें। सामने की ओर देखते हुए पिछले घुटने को ऊपर उठाएं। फिर इसी पोजीशन में पांच सेकेंड के लिए रुके, फिर इस प्रोसेस को दोनों ओर से तीन या चार बार दोहराएं।
एक पैर उठाना : इसे करने के लिए दीवार के सामने खड़े हो जाएं और एक हाथ से दीवार का सहारा लें और एक पैर को अपने पीछे मोड़ें और दूसरे हाथ से पकड़ लें। इस पोजीशन में पांच सेकेंड के लिए रूकें, फिर दोनों पैर से इसे तीन या चार बार दोहराएं।
पेल्विक झुकाव : इसे करने के लिए अपने घुटनों को मोड़कर नीचे लेट जाएं। कमर को फर्श पर रिलैक्स्ड रखें और पेट की मसल्स के तानें। इस पोजीशन में कम से कम पांच सेकेंड के लिए रुकें और इसे पांच बार दोहराएं।
सेतुबंधासन : कमर के दर्द से राहत पाने के लिए सेतुबंधासन भी है बहुत असरदार। इसके लिए मैट पर पीठ के बल लेट जाएं। घुटने को मोड़ते हुए हाथों से पकड़ लें। कंधे से सहारा लेते हुए अपने हिप्स को ऊपर की ओर उठाएं। कुछ सेकेंड पर इस पोजीशन में बने रहें फिर नॉर्मल हो जाएं। ऐसे तीन से पांच बार करने की कोशिश करें।