इस्लामाबाद ।  पाकिस्तान इन दिनों मूसलाधार बारिश के चलते बाढ़ की चपेट में है। पाकिस्तान में बलूचिस्तान सहित कई शहर भारी बारिश के कारण बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी है। लगभग दो दिनों से लगातार बारिश होने की वजह से सैकड़ों लोग अपनी जान गवां चुके है। यहां बाढ़ ने सब कुछ खत्म कर दिया है। पाकिस्तान में बारिश ने लोगों की परेशानियों को दोगुना कर दिया है। बारिश और बाढ़ की वजह से हजारों घर बह गए हैं। लाखों लोग तो कैम्प में रहने पर मजूबर हो गए हैं। पाकिस्तान में बाढ़ का सबसे ज्यादा असर बलूचिस्तान में देखने को मिला है। वहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने पहली बार ऐसी बारिश और बाढ़ का सामना किया है।
खबरों के अनुसार, पाकिस्तान में बाढ़ से अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। बलूचिस्तान प्रांत में बारिश के कहर के कारण, मरने वालों की संख्या 225 तक पहुंच गई है। सोमवार को कम से कम नौ लोगों की जान गई। सिंध के लरकाना जिले में, 200 से अधिक घर तबाह हो गए हैं और बाढ़ की वजह से तीन दिनों में लगभग 22 लोग अपनी जान गवां बैठे हैं। सूबे के सभी स्कूल कॉलेज को 27 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है। लगातार बारिश और बाढ़ के कारण पंजाब-बलूचिस्तान हाईवे बंद है।
बाढ़ के कारण सड़कें टूट जाने की वजह से रोड कनेक्टिविटी प्रभावित हुई है, जिससे बुनियादी बचाव और राहत कार्यों में रुकावटें आ रही हैं। बहरहाल, बलूचिस्तान, सिंध और दक्षिण पंजाब के बाढ़ प्रभावित इलाकों में पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) द्वारा राहत और बचाव अभियान चल रहा है। पीएएफ की ओर से कहा गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान, पीएएफ बचाव दल ने भारी बारिश और अचानक बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों में स्थानीय आबादी के बीच 1,000 भोजन के पैकेट, 25 टेंट और 2,090 पाउंड राशन वितरित कर चुके है। पिछले 24 घंटों में पीएएफ चिकित्सा शिविरों में 239 मरीजों का इलाज किया जा रहा है और मरीजों को राहत मिलती भी दिख रही है।