आईपीएल 2022 का फाइनल हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस और संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। अगर जीटी ये मैच जीतने में सफल रहती है तो हमें आज एक नई चैंपियन टीम मिलेगी, वहीं आगर आरआर खिताब पर कब्जा जमाती है तो 14 साल बाद इस टीम को हम ट्रॉफी उठाते हुए देखें। राजस्थान को अगर 14 साल के वनवास को यहीं खत्म करना है तो टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को एक और धमाकेदार पारी खेलनी होगी। 

जोस बटलर इस सीजन शानदार टच में दिखाई दे रहे हैं, अभी तक खेले 16 मुकाबलों में इस खिलाड़ी ने 58.85 की औसत के साथ सबसे अधिक 824 रन बनाए हैं। बटलर का एक सीजन में विराट कोहली द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड तोड़ना तो मुश्किल दिखाई दे रहा है, मगर वह किंग कोहली के करीब जरूर पहुंचना चाहेंगे।एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बटलर अभी तीसरे पायदान पर है। बटलर से ऊपर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और किंग कोहली है। 
कोहली का एक सीजन में बनाए गए सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड ना सही मगर बटलर उनका एक सीजन में ठोकी गई सबसे ज्यादा सेंचुरी का रिकॉर्ड जरूर ध्वस्त कर सकते हैं। बटलर और कोहली दोनों खिलाड़ियों के नाम एक सीजन में सबसे ज्यादा 4 शतक ठोकने का रिकॉर्ड है, अगर राजस्थान का यह सलामी बल्लाबाज आज तीन अंकों के स्कोर तक पहुंचता है तो वह आईपीएल के इतिहास का पहला ऐसा खिलाड़ी बनेगा जिसने एक सीजन में 5 शतक ठोके हैं।