हैदराबाद| तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधायक के. कविता ने मंगलवार को कहा कि, उनके पिता और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव देश की राजनीतिक दिशा को आकार देने में अहम भूमिका निभाएंगे। के. कविता ने कहा कि, सीएम चंद्रशेखर राव की वजह से है ही भाजपा नई दिल्ली में तेलंगाना का राज्य त्योहार बथुकम्मा मना रही है। इसके अलावा उन्होंने केंद्र से पूछा कि उसे नई दिल्ली में समारोह आयोजित करने में आठ साल क्यों लगे?, कविता हैदराबाद में टीआरएस मुख्यालय तेलंगाना भवन में टीआरएस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बथुकम्मा समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बात कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी को तेलंगाना की भावना को बनाए रखने और जश्न मनाने के लिए सीएम केसीआर को धन्यवाद देना चाहिए। केसीआर के राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश के कारण, अधिक से अधिक राजनीतिक दलों को तेलंगाना की संस्कृति और प्रथाओं के बारे में पता चल रहा है, और चीजें अच्छे के लिए बदल जाएंगी क्योंकि तेलंगाना के मुख्यमंत्री राष्ट्रीय क्षेत्र में प्रवेश करेंगे, जहां वह निश्चित रूप से देश के राजनीतिक पाठ्यक्रम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहे हैं।

कविता ने मंगलवार को दिल्ली में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा आयोजित बथुकम्मा कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा, तेलंगाना की भावना का जश्न मनाने में सत्तारूढ़ सरकार को 8 साल क्या लगे। बथुकम्मा पूरे तेलंगाना में महिलाओं द्वारा मनाया जाने वाला एक पुष्प उत्सव है। नौ दिवसीय समारोह 25 सितंबर से शुरू हुआ है।

निजामाबाद से पूर्व सांसद कविता ने 17 सितंबर को हैदराबाद मुक्ति दिवस के रूप में भारतीय संघ के साथ तत्कालीन हैदराबाद राज्य के विलय का प्रतीक मनाने के लिए भी भाजपा की आलोचना की, यह उल्लेख करते हुए कि गुजरात में पार्टी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ सरदार वल्लभभाई पटेल के आदशरें की पूजा करती है, उन्होंने पूछा, जब भाजपा गुजरात में सरदार पटेल की एकता की मूर्ति के साथ प्रशंसा करती है, तो वह हमारे आंदोलन को एकता नहीं, मुक्ति का कार्य क्यों कहती है। तेलंगाना सरकार ने 17 सितंबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया।