व्यापार के लिए कुछ वास्तु टिप्स का उपयोग करने से आप अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों तक पहुचा सकते हैं। वास्तु शास्त्र में एक ऐसी चीज का वर्णन हैं जिसे ऑफिस के डेस्क पर रखने से व्यापार में उन्नति प्राप्त होती है।

डेस्क पर रखें ये पौधा

वास्तुशास्त्र के अनुसार, ऑफिस के डेस्क पर बंबू ट्री रखना बहुत शुभ माना जाता है। इसे रखने से गुड लक आता है। साथ ही आपके आसपास के माहौल में शांति व सकारात्मकता बनी रहती है। माना जाता है कि बंबू ट्री को रखने से जीवन में सौभाग्य और समृद्धि की प्राप्ति होती है।

क्रिस्टल के क्या हैं लाभ

आपने कई लोगों को अपने ऑफिस डेस्क पर क्रिस्टल बॉल रखते देखा होगा। दरअसल वास्तु शास्त्र में माना गया है कि अपने ऑफिस डेस्क पर क्रिस्टल से बनी चीजें रखना बहुत ही लाभकारी होता है। इससे वातावरण में एक सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। साथ ही इसे रखने से रुके हुए काम भी बनने लगते हैं।

इसे रखने से आती है करियर में ग्रोथ

वास्तुशास्त्र के अनुसार गोल्डन सिक्कों से भरे जहाज का बहुत ही महत्व है। माना जाता है कि इसे ऑफिस डेस्क पर रखने से बिजनेस बढ़ता है। करियर में सफलता हासिल करने के लिए आप अपने टेबल पर फूलों का गुलदस्ता या फिर पानी की बोतल भी रख सकते हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

गंदे स्थान पर माता लक्ष्मी नहीं ठहरती, जिसके कारण धन की हानि का सामना करना पड़ता है। इसलिए अपने ऑफिस में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। ऑफिस में आपके बैठने की जगह ऐसी होनी चाहिए जहां पर्याप्त रोशनी आती हो। ये आपके स्वास्थ्य और करियर दोनों के लिए फायदेमंद है।