नई दिल्ली । संसद के मानसून सत्र के दौरान विपक्ष की ओर से महंगाई को लेकर मोदी सरकार को जबरदस्त तरीके से घेरा जा रहा है। संसद के दोनों सदनों में विपक्ष इस पर लगातार हंगामा कर रहा है। इसकारण मंगलवार को दूसरे दिन भी दोनों सदनों की कार्यवाही ठीक से नहीं चल सकी। इसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जबरदस्त तरीके से तंज कसा है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधकर कहा कि संसद में चर्चा और सवालों से भागना सबसे असंसदीय है। राहुल गांधी ने लिखा कि रुपया पहुंचा 80 पार, गैस वाला मांगे हजार, जून में 1.3 करोड़ बेरोज़गार, अनाज पर भी जीएसटी का भार। साथ ही उन्होंने कहा कि जनता के मुद्दे उठाने से हमें कोई रोक नहीं सकता, सरकार को जवाब देना ही पड़ेगा।  
दरअसन कांग्रेस लगातार महंगाई के खिलाफ मोदी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस की ओर से हाल में ही जरूरी खाद्य वस्तुओं पर लगाए गए जीएसटी के विरोध में मंगलवार को प्रदर्शन भी किया गया। जो रोजमर्रा की चीजों पर लगाए जाने वाले टैक्स के खिलाफ हम प्रदर्शन कर रहे हैं। दूध, दही, पनीर जैसी चीजों पर टैक्स लगाया गया है इसके खिलाफ हम संसद में भी अपनी बात रख रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस सांसदों के साथ संसद में विरोध-प्रदर्शन भी किया।
संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन भी लोकसभा में कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों ने महंगाई, अग्निपथ योजना, जीएसटी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर भारी शोर-शराबा किया जिसके कारण मंगलवार को सदन की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। एक बार के स्थगन के बाद अपराह्न दो बजे बैठक पुन: शुरू हुई तो पीठासीन सभापति किरीटभाई सोलंकी ने आवश्यक दस्तावेज सभापटल पर रखवाए। इस दौरान विपक्षी सदस्य आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे। महंगाई, कुछ आवश्यक खाद्य पदार्थों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाए जाने और रक्षा सेवाओं में भर्ती की अग्निपथ योजना जैसे मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण मंगलवार को राज्यसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।