आम का रसीला स्वाद और खुशबू लोगों को उसकी तरफ आकर्षित कर ही लेता है। आम में विटामिन A, B, C और E के साथ-साथ पोटैशियम, मैग्नीशियम, तांबा और फाइबर जैसे पोषक तत्‍व पाए जाते हैं, जो शरीर को कई रोगों से लड़ने में मदद करते हैं। बावजूद इसके जरूरत से ज्यादा आम खाने से व्यक्ति को फायदे की जगह कई तरह के नुकसान भी हो सकते हैं।  

आम खाने के साइड इफेक्ट्स-

मोटापा-आम में मौजूद कैलोरीज की अधिकता आपके मोटापे को बढ़ाने का काम कर सकती है। ऐसे में अगर आप अपनी वेटलॉस जर्नी में हैं तो आम का सेवन कम मात्रा में करें। 

​फुंसी और मुंहासे की समस्या-आम की तासीर गर्म होती है। इसका जरूरत से ज्यादा सेवन करने से शरीर में गर्मी बढ़ सकती है। जिसकी वजह से व्यक्ति को चेहरे पर फुंसी, फोड़े और मुंहासे निकल सकते हैं।

​दस्त लगना-आम में अच्छी मात्रा में फाइबर मौजूद होता है। इसका जरूरत से ज्यादा सेवन करने से व्यक्ति को दस्त तक लग सकते हैं। 

ब्लड शुगर लेवल-आम में मौजूद प्राकृतिक मिठास आपके ब्लड में शुगर का लेवल बढ़ सकती है। अगर आप मधुमेह रोगी हैं तो आपको आम बिल्कुल भी ज्यादा नहीं खाना चाहिए।

​एलर्जी की शिकायत-कई लोगों को आम खाने से एलर्जी भी हो जाती है। अगर आप ज्यादा आम खाते हैं तो इससे बचे और स्वाद के लिए बस दिन में एक ही आम खाएं।