नई दिल्ली । मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में आठ लोगों की हत्या की निंदा कर कहा कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी द्वारा ‘‘प्रायोजित'' हिंसा बंद होनी चाहिए। 
येचुरी ने कहा, हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। हिंसा का यह मार्ग भाजपा और टीएमसी, दोनों द्वारा प्रायोजित है। भाजपा त्रिपुरा में माकपा के खिलाफ ठीक यही काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राजनीति में हिंसा और आतंक के इस चलन को खत्म करना होगा। ऐसी हत्याओं की जांच की घोषणा को लेकर बंगाल सरकार पर निशाना साधकर माकपा नेता ने कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) राज्य में ‘‘'सूचना और सच्चाई के दमन'' के लिए है।
उन्होंने कहा, वे जांच का आदेश देते हैं, एसआईटी का गठन करते हैं, लेकिन बंगाल सरकार की एसआईटी का मतलब सूचना और सच्चाई का दमन है। यह जांच के लिए नहीं है, बल्कि सच्चाई को दबाने के लिए है।'गौरतलब है कि बीरभूम जिले में तृणमूल कांग्रेस के पंचायत पदाधिकारी की हत्या के बाद मंगलवार तड़के करीब एक दर्जन झोपड़ियों में आग लगा दी गई थी जिसमें दो बच्चों सहित आठ लोगों की जलकर मौत हो गई।