टीम इंडिया फिलहाल साउथ अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद टीम को वनडे सीरीज खेलनी है और दौरे के आखिर में भारतीय टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस टेस्ट सीरीज से पहले एक 22 साल के भारतीय बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ खेलते हुए बड़ा शतक ठोक दिया. इस घातक बल्लेबाजी के चलते इंडिया ए 58 रन की बड़ी बढ़त तीसरे दिन लेने में कामयाब हो सकी. शार्दुल ठाकुर 70 रन बनाकर नाबाद हैं. 

22 साल के बल्लेबाज का तूफान 

युवा भारतीय बल्लेबाज प्रदोष पॉल ने साउथ अफ्रीका ए और भारत ए के बीच जारी अनऑफिशियल टेस्ट मैच में 163 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनकी इस पारी में 23 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. इस दमदार पारी के दम पर भारत ए ने तीसरे दिन 58 रन की बढ़त ले ली. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया-ए का स्कोर 6 विकेट खोकर 377 रन है.

प्रसिद्ध कृष्णा की हैट्रिक  

प्रदोष पॉल की घातक बल्लेबाजी से पहल पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरा. प्रसिद्ध कृष्णा ने हैट्रिक सहित पांच विकेट लिए, जिसके चलते दक्षिण अफ्रीका ए की टीम पहली पारी में 319 रन पर आउट हो गई. प्रसिद्ध ने तीसरे दिन सबसे पहले दूसरे दिन नाबाद लौटे बल्लेबाज जीन डुप्लेसी (106) को आउट किया और फिर निचले क्रम के बल्लेबाजों पर कहर बरपाकर अपनी हैट्रिक पूरी की. दक्षिण अफ्रीका की टीम ने केवल 6.1 ओवर में 21 रन के अंदर अपने बाकी बचे 5 विकेट गंवाए. 

फर्स्ट क्लास करियर में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय 

प्रसिद्ध भारत ए की तरफ से फर्स्ट क्लास मैच में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले स्पिनर के गौतम ने 2019 में यह कारनामा किया था. उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के बाद 22 साल के प्रदोष ने अपने बल्ले का कमाल दिखाया. ओडिशा के बल्लेबाज प्रदोष को सरफराज खान (68) का अच्छा साथ मिला, दोनों के बीच 130 रन की पार्टनरशिप हुई. सरफराज के आउट होने के बाद भारत का मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया. इसके बाद प्रदोष ने शार्दुल ठाकुर (नाबाद 70) के साथ 152 रन की साझेदारी करके भारतीय टीम को बढ़त दिलाई.