रावलपिंडी ।  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए रावलपिंडी की अदियाला जेल में 7 सेल अलॉट किए गए हैं। जेल में आम तौर पर 10 कैदियों की सुरक्षा में 1 कर्मचारी तैनात किया जाता है। लेकिन अकेले खान की सेफ्टी के लिए अदियाला जेल में 14 सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं। इतना ही नहीं, इमरान खान के लिए जेल में अलग से खाना बनाया जाता है। यह बाकी कैदियों को नहीं दिया जाता। पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने बुधवार को लाहौर हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान यह जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि खान की सुरक्षा के लिए हर महीने करीब 12 लाख पाकिस्तानी रुपया (3.62 लाख भारतीय रुपया) खर्च होता है।
दरअसल, इमरान खान पिछले साल अगस्त से पाकिस्तान की जेल में बंद है। उन्हें तोशाखाना मामले में 3 साल की सजा सुनाई गई थी। इसके अलावा इस साल फरवरी में पाकिस्तान में हुए चुनाव से कुछ दिन पहले ही खान को 3 मामलों में कुल 31 साल की सजा सुनाई गई थी।
सुरक्षा में लगाए गए एक्स्ट्रा सीसीटीवी कैमरे
हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार के वकील खालिद इशाक ने कहा कि जेल में खान के सेल के आसपास मौजूद 6 सेल को उन्हीं के लिए रिजर्व किया गया है। इसके अलावा वहां अतिरिक्त सीसीटीवी भी लगाए गए हैं। इमरान को मिल चुकी धमकियों को ध्यान में रखते हुए, उनसे मिलने वालों पर भी पाबंदियां लगाई गई हैं। खान की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लाहौर हाईकोर्ट में उन्हें पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की गई है। फिलहाल चीफ जस्टिस मलिक शहजाद अहमद खान ने मामले की सुनवाई 16 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी है।