मुंबई। एक बार फिर मुंबई पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल मुंबई के कोलाबा स्थित चबाड हाउस की तस्वीरें आतंकियों ने बनाई हैं. महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने आतंकवादियों के पास से कोलाबा के चबाड हाउस की गूगल तस्वीरें बरामद की हैं। इससे मुंबई पुलिस समेत सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है और चबाड हाउस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एटीएस के मुताबिक, संदिग्ध आरोपी के पास से कोलाबा के चबाड हाउस की कुछ गूगल तस्वीरें बरामद की गई हैं। जिसके बाद चबाड हाउस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चबाड हाउस में पहले से ही कड़ी सुरक्षा है। कोलाबा पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को मध्य और बाहरी इलाकों में एक मॉक ड्रिल भी आयोजित की गई।
26/11 आतंकी हमले के निशाने पर रहे चबाड हाउस की गूगल पर आतंकियों के पास से तस्वीरें मिली हैं। इन दोनों आरोपियों को हमले की साजिश रचने के आरोप में राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था. उधर, घटना के बाद पुलिस ने कोलाबा के यहूदी सामुदायिक केंद्र (चबाड हाउस) में सुरक्षा बढ़ा दी है। महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते ने इस संबंध में मुंबई पुलिस को जानकारी दी थी. इसके बाद इस जगह पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस की ओर से मॉक ड्रिल भी की गई है.
एटीएस ने कुछ दिन पहले मोहम्मद इमरान मोहम्मद यूनुस खान और मोहम्मद यूनुस मोहम्मद याकूब साकी को पुणे पुलिस से हिरासत में लिया था. ये दोनों राजस्थान के रतलाम के रहने वाले हैं और अब महाराष्ट्र एटीएस की हिरासत में हैं। इन दोनों आरोपियों पर एनआईए की ओर से पांच लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था. वहीं जांच में यह भी पता चला है कि इस आरोपी का संबंध आतंकी संगठन अल सुफा से है.