भारतीय सेना ने अग्निवीर पुरुष भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए है। अग्निवीर के लिए प्रदेश से 870 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इनका प्रशिक्षण एक मई से शुरू होगा।

जानकारी के मुताबिक, दिसंबर 2023 में जांजगीर चांपा जिले में भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। भर्ती प्रक्रिया में 5,532 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। इसमें अग्निवीर जीडी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेडमेन के लिए युवाओं का चयन हुआ है। तकनीकी कारणों से क्लर्क कैटेगरी का परिणाम अभी जारी नहीं हुआ है। एक-दो दिनों के भीतर अग्निवीर क्लर्क का भी परिणाम जारी कर दिया जाएगा। अग्निवीर योजना में बीते वर्ष 434 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था।

5 मार्च से की जाएगी प्रमाण-पत्रों की जांच

अग्निवीर में चयनित अभ्यर्थियों का पांच मार्च से प्रमाण-पत्रों की जांच की जाएगी। नवा रायपुर स्थित भारतीय सेना कार्यालय में युवाओं को सुबह साढ़े सात बजे पहुंचना है। भारतीय सेना का कार्यालय शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के पास है।

अग्निवीर बनने चल रही आवेदन प्रक्रिया

अग्निवीर बनने इस वर्ष के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। युवा 22 मार्च तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। युवा सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अग्निवीर की भर्ती जनरल, तकनीकी, क्लर्क, ट्रेडमैन (8वीं और 10वीं उत्तीर्ण) महिला सैन्य पुलिस और रेगुलर कैडर भर्ती धर्म गुरु, नर्सिंग सहयोगी, हवलदार एसएसी के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

- 434 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था पिछले वर्ष

- 5532 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था भर्ती प्रक्रिया 2023 में