पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक ने विस्फोटकीय बल्लेबाजी कर हर किसी का दिल जीत लिया है। अब्दुल्ला शफीक ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया है। शफीक ने 322 गेंद का सामना करते हुए ये डबल सेंचुरी पूरी की। इसके साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। श्रीलंका की धरती पर पाकिस्तान की तरफ से वह दोहरा शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए है।

अब्दुल्लाह शफीक के रूप में पाकिस्तान को मिल गया दूसरा 'बाबर आजम'

दरअसल, कोलंबा में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। तीसरे दिन की शुरुआत में बाबर आजम ने अपना विकेट जल्दी गंवा दिया था। इसके बाद अब्दुल्ला ने टीम की पारी को संभाला और 60 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 322 गेंदों में दोहरा शतक ठोक दिया। बता दें कि सऊद शकील के बाद श्रीलंका की धरती पर दोहरा शतक लगाने वाले शफीक दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए है। सऊद ने पहले टेस्ट मैच में 57 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 361 गेंदों में नाबाद 208 रन की शतकीय पारी खेली थी।

अब्दुल्ला शफीक ने 23 उम्र 248 दिन में दोहरा शतक जड़ा है, जबकि 23 साल और 314 दिन की उम्र में दोहरा शतक जहीर अब्बास ने ठोका था। पाकिस्तान की तरफ से सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने के मामले में जावेद मियांदाद का नाम दर्ज है, जिन्होंने 19 साल 140 दिन की उम्र में ये कारनामा किया था।

ऐसा रहा है शफीक का क्रिकेट करियर

बता दें कि अब्दुल्ला शफीक ने साल 2021 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने अब तक 14 मैच खेले हैं और 50 से ज्यादा की औसत से 1200 से ज्यादा रन बना लिए हैं। उन्होंने कुल 4 शतक और 4 अर्धशतक के साथ आज एक दोहरा शतक भी अपने रिकॉर्ड में शामिल कर लिया है।