मंदसौर ।   दलौदा में नाबालिग से छेड़छाड़ करने वाले चार आरोपियों के घर गिरा दिए गए। कार्रवाई के दौरान हिंदू संगठनों ने जय श्री राम के नारे लगाए। वहीं मौके पर ही हनुमान चालीसा का पाठ किया। मंदसौर के दलौदा थाना क्षेत्र में रविवार शाम को नाबालिग के साथ हुई छेड़छाड़ व मारपीट की घटना के बाद प्रशासन एक्शन में नजर आया। रविवार को प्रशासन व पुलिस की टीम घटना में शामिल आरोपियों के अवैध निर्माण स्थल पर पहुंची और आरोपियों के अवैध निर्माण पर जेसीबी की मदद से कार्रवाई की गई। प्रशासन ने मामले में कुल चार स्थानों पर कार्रवाई की। इस दौरान बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और जय जय सियाराम के नारे लगाए। वहीं दलौदा बंद के आव्हान पर दलौदा नगर पूर्ण तरह बंद रहा।

बता दें कि दलौदा थाना क्षेत्र निवासी एक नाबालिग किशोरी को वर्ग विशेष के युवक शाम करीब 5 बजे मोटरसाइकिल पर बहला-फुसलाकर अपने साथ नगर की एक सुनसान कॉलोनी में ले गए। जहां उन्होंने नाबालिग से छेड़छाड़ कर मारपीट कर दी थी। आरोपियों में तीन वयस्क और दो अवयस्क युवक शामिल थे। मामले की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन के कार्यकर्ता कॉलोनी में पहुंचे और किशोरी को आरोपियों के चंगुल से छुड़वाकर थाने ले जाया गया। साथ ही आरोपियों को भी थाने ले जाया गया। वर्ग विशेष के युवकों द्वारा किशोरी के साथ छेड़छाड़ व मारपीट की घटना की खबर नगर में फैली तो बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता थाने पर एकत्रित हो गए और सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने का घेराव कर दिया। आरोपियों के मकान गिराने की मांग की गई थी जिसके चलते रविवार को यह कार्रवाई की गई है। रविवार की घटना के बाद रविवार को पुलिस-प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए घटना में संलिप्त आरोपियों के अवैध निर्माण पर जेसीबी चलाकर निर्माण ध्वस्त किया। सबसे पहले प्रशासन की टीम चूना भट्टा स्थित शिवजी मगरा पहुंची, जहां दो आरोपियों अरबाज़ खान पिता हुसैन का 30 फीट का निर्माण तथा सोहेल पिता सलीम शाह का लकड़ी का अवैध निर्माण जमीदोंज किया। इसके बाद पुलिस व प्रशासन की टीम रेलवे स्टेशन रोड स्थित मेहबूब खान के मकान पर पहुंची। यह प्रशासन ने जेसीबी की मदद से तीन मंजिला अवैध निर्माण की सिर्फ गैलरी गिराई और काम रोक दिया, जिसके बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओ ने पूरा मकान गिराने की मांग की और वह सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। करीब आधे घंटे की चर्चा के बाद प्रशासन ने मेहबूब का तीन मंजिला मकान गिराना शुरू किया। मकान को गिरता देख हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओ ने यहां भी जय जय सियाराम के नारे लगाए। चौथे अवैध निर्माण के रूप में यश अमोन्स के घर के बाहर बना अवैध निर्माण हटाया। एक अन्य आरोपी का नाम व एफआईआर में दर्ज नाम में भी भिन्नता होने पर उक्त अवैध निर्माण पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

आस पास के थाना क्षेत्र से बुलाना पड़ा बल 

मामले की गंभीरता को देखते हुए सुबह से पुलिस प्रशासन नगर में मुस्तैद रहा। दलौदा थाने के पुलिस बल सहित भावगढ़ थाना, अफजलपुर थाना का पुलिस बल तथा मंदसौर और मल्हारगढ़  एसडीओपी व मल्हारगढ़ एसडीएम, दलौदा तहसीलदार सहित प्रशासनिक अमला मौजूद रहा। सोशल मीडिया पर कार्रवाई की सूचना मिलते ही पूरे नगर सहित आसपास के क्षेत्र के हिन्दू समाज व हिन्दू संगठनों के लोग एकत्र होने शुरू हो गए थे।

किशोरी की शिकायत पर इनको बनाया आरोपी

पीड़ित नाबालिग द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के आधार पर पुलिस ने कुल पांच के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनमें एनोश उर्फ यश पिता आशीष सिंह क्रिश्चिन (19) निवासी अम्बिका नगर, अरबाज पिता हुसैन खां मेवाती (19) अंकुर स्कूल के पीछे चूनाभट्टा दलौदा, सोहेल शाह पिता सलीम शाह फ़क़ीर (22) निवासी चूनाभट्टा शामिल हैं।