बिलासपुर । शुक्रवार को पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह ने शहर के थाना प्रभारियों की क्लास ली,करीब एक घंटे चली इस मीटिंग में एसपी ने शराबखोरी, आदतन अपराधियों, फरार वारंटी, पेंडिग मामले और ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने कड़े शब्दों में मातहतो को हिदायत दी, इधर एसपी के टाइट पुलिसिंग का इशारा मिलते हैं शहर के साथ देहात के थाना प्रभारी भी एक्टिव नजर आए और मीटिंग के बाद एक के बाद एक पुलिसिया कार्रवाई करना शुरू कर दिया।
एसपी की चेतवानी के बाद एक्शन में आए थाना इंचार्ज, सामने आए कारवाई के आंकड़े. सार्वजनिक स्थानों, तालाब के किनारे, मैदान आदि जगहों पर 127 शराबियों पर कारवाई,  ढाबा/होटल वालों को किया गया चेक, शराब पिलाने वाले 5 होटल/ढाबे वाले आए जद मे,  एसपी ने कहा, असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाना,अपराधों में कमी लाना, गुंडागर्दी कम करना तथा शांतिपूर्ण वातावरण बनाना उद्देश्य।
मीटिंग के बाद एसपी संतोष कुमार सिंह का मिजाज भापते ही शहर के साथ देहात के थाना प्रभारी एक्शन में आ गए। शुक्रवार की शाम सरकंडा, कोतवाली, सिविल लाइन, तारबहार,तोरवा की पुलिस पार्टियों ने एसपी के निर्देश के बाद ताबड़तोड़ कारवाई की, हालाकि शहर में बेहतर पुलिसिंग को लेकर एसपी ने शहरी थाना प्रभारियों की करीब एक घंटे क्लास ली थी लेकिन इस मीटिंग की खबर देहात के थाना प्रभारियों के कानों तक भी पहुंच गई। जिसके बाद कोटा समेत अन्य थानों में पुलिसिया कार्रवाई शुरू हो गई थी।
एसपी सिंह के सख्त मिजाज को देखते हुए कुछ थाना प्रभारियों की जद में वो लोग भी आए जो होटल, ढाबे और किराना दुकान की आड़ में नशे का सामान बेचते आ रहे थे। उनमें दो चार से थाना स्टाफ की अच्छी पटरी बैठती रही है। लेकिन मीटिंग के बाद थाना पहुंचे टीआई ने पुलिस कप्तान के सख्त मिजाज के आगे ऐसे लोगों को भी थाने लाकर बिठाया।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों, तालाब के किनारे, खुले मैदान में, चौक-चौराहों पर शराब पीने वाले लोगों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही की गई। इसके साथ ही सभी होटल तथा ढाबा संचालकों को चेक किया गया है तथा ऐसे होटल/ढाबा संचालक जो अपने परिसर में शराब पिलाने का काम करते हैं। उन पर भी कार्रवाई की गई। इस क्रम में शहरी क्षेत्र में खुले में शराब पीने वालों के ऊपर आबकारी अधिनियम की धारा 36(च) के अंतर्गत कुल 104 कार्यवाहियां की गई हैं, वहीं 5 ऐसे होटल/ढाबा संचालकों पर कार्यवाही की गयी है जो शराब पीने का सामान उपलब्ध कराते हैं। इसी प्रकार ग्रामीण थाना क्षेत्रों में भी खुले में शराब पीने वालों पर आबकारी अधिनियम की धारा 36(च) के तहत कुल 23 कार्यवाहियां की गई हैं। जिले को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए आगे भी ऐसी ही कार्यवाहियां जारी रहेंगी।