आईपीएल 2023 का छठा मैच 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया. चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने इस मैच में भी पहले मुकाबले वाली ही प्लेइंग 11 को खिलाने का फैसला लिया. ऐसे में टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए जूझ रहे एक खिलाड़ी को आईपीएल 2023 में एक बार फिर खेलने का मौका नहीं मिला. ये खिलाड़ी कई मौकों पर टीम इंडिया की कप्तानी भी कर चुका है. 

टीम इंडिया के बाद आईपीएल में भी नहीं मिल रहा मौका 

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की हिस्सा हैं. लेकिन वह सीजन के दूसरे मैच में भी प्लेइंग 11 में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे. अजिंक्य रहाणे इस समय टीम इंडिया से भी बाहर चल रहे हैं. उनके करियर के लिए आईपीएल का ये सीजन काफी अहम रहने वाला है. पिछले कई समय से वह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. वहीं, अब वह आईपीएल में भी खेलने के लिए जूझ रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्सके टीम कॉम्बिनेशन को देखते हुए आने वाले मैचों में भी रहाणे को मौका मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

साल 2022 में खेला टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच

अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच पिछले साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, तब से ही उन्हें टीम से बाहर रखा जा रहा है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने साल 2022-23 के लिए सालाना कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी कर दी है. इस सालाना कॉन्ट्रैक्ट से भी अजिंक्य रहाणे को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. ऐसे में अजिंक्य रहाणे के लिए टीम इंडिया में वापसी करना अब और भी मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

टीम इंडिया में अभी तक के आंकड़े 

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं. वहीं, 90 वनडे मैचों में 2962 रन और 20 टी20 मैचों में 375 रन उनके बल्ले से निकले हैं. अजिंक्य रहाणे कई मौकों पर टीम इंडिया की कप्तानी भी कर चुके हैं. वह टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय तक टीम इंडिया के उपकप्तान भी रहे हैं. टीम इंडिया ने साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. उस समय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ही थे. उन्होंने उस दौरे पर एक शतक भी लगाया था.