IND vs AUS, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. इसी के साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से अपने नाम कर ली है. 

Ahmedabad Test: अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच दोनों टीमों के बीच ड्रॉ रहा. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 480 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में भारत की पहली पारी 571 रनों पर खत्म हुई. भारत ने 91 रनों की अहम बढ़त भी बनाई थी लेकिन मैच के आखिर दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज आखिर तक खेलते रहे और मैच ड्रॉ हो गया. इसी बीच भारत के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में हरा दिया इसी के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंच गई. 

उस्मान ख्वाजा और ग्रीन का शानदार शतक 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर उस्मान ख्वाजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की उन्होंने 180 की बड़ी पारी खेली. इसके अलावा इस सीरीज का अपना पहला मैच खेल रहे ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने भी अपना मेडन टेस्ट शतक लगाया. ग्रीन ने 114 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 480 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हुई. भारतीय टीम के स्पिनर अश्विन ने 6 विकेट पहली पारी में अपने नाम किए. 

विराट-शुभमन की लाजवाब पारियां 

ऑस्ट्रेलिया के 480 रनों के जवाब में टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. शुभमन ने 128 रनों की जबरदस्त पारी खेली. इसके बाद मोर्चा संभाला स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने. कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 3 साल से भी ज्यादा लम्बे अंतराल के बाद अपना 28वां टेस्ट शतक ठोक डाला. हालांकि, कोहली अपने दोहरे शतक से कुछ रन पहले ही आउट हो गए. कोहली ने 186 रन बनाए भारत ने अपनी पहली पारी 571 रनों पर खत्म की. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टॉड मर्फी और नाथन लियोन ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए. 

पांचवें दिन तक चला मैच 

पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने पूरे दिन बल्लेबाजी की जिसके चलते मैच ड्रॉ रहा. ऑस्ट्रेलिया के पांचवें दिन मात्र 2 विकेट गिरे दूसरी पारी में ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 90 रनों की पारी खेली. हालांकि, वह अक्षर की गेंद पर आउट हो गए. इसके अलावा मार्नस लाबुशेन ने भी नाबाद 63 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 175 रन रहा.