विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार वापसी की। उन्होंने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेली और भारत की मैच में वापसी कराई। हालांकि तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर कंगारू टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। स्टंप्स के बाद अजिंक्ये रहाणे ने अपनी शानदार पारी का सारा क्रेडिट एमएस धोनी को दिया।

अजिंक्य रहाणे ने एमएस धोनी को दिया अपने शानदार प्रदर्शन का क्रेडिट

दरअसल, WTC Final 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 469 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने 89 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने शार्दुल ठाकुर (51) के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की, जिससे भारतीय टीम को मजबूती मिली और वह 296 रन बनाने में सफल रहे। अजिंक्य रहाणे ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय एमएस धोनी को दिया। उन्होंने कहा, मेरे इस शानदार प्रदर्शन का क्रेडिट में एमएस धोनी को देता हूं। धोनी ही है जिन्होंने सीएसके की तरफ से मुझे खेलने का मौका दिया जिससे मेरा आत्मविश्वास वापस आया।

पहली पारी के दौरान अजिंक्य रहाणे की उंगली में लग गई थी चोट

बता दें कि तीसरे दिन के खेल के दूसरे सत्र के दौरान कंगारू टीम ने 44 ओवर खेले। इस दौरान अजिंक्य रहाणे मैदान पर नहीं उतरे। पहली पारी के दौरान रहाणे की उंगली में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें फील्ड पर नहीं देखा गया। तीसरे दिन के खेल खत्म होने के बाद अजिंक्ये रहाणे ने अपनी चोट पर अपडेट दिया।