रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल ने खूब चर्चा बटोरी। फिल्म की तारीफ भी हुई और आलोचनाएं भी झेलनी पड़ी। कुछ दर्शकों को इतनी पसंद आई कि दो बार फिल्म देख डाली, वहीं कुछ से एक घंटे भी नहीं झेली गई।

एनिमल को भले क्रिटिक्स और दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली हो, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई की। हालांकि, अब एनिमल का बिजनेस तेजी से गिरने लगा है।

नॉन हॉलिडे रिलीज पर गाड़े झंडे

एनिमल नॉन हॉलिडे वीक पर रिलीज हुई थी। फिर भी फिल्म ने 63.80 करोड़ के साथ ग्रैंड ओपनिंग की। इसके बाद वीकेंड पर भी फिल्म का बिजनेस तेजी से बढ़ा। रिलीज के मजह तीन दिनों में एनिमल ने 200 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली।

600 करोड़ क्लब की ओर बढ़ी फिल्म

वहीं, पहला हफ्ता खत्म होने के साथ ही 338 करोड़ कमा कर फिल्म ने 300 करोड़ क्लब में भी एंट्री कर ली। एनिमल ने फुल स्पीड में 100, 200 और 300 करोड़ क्लब में एंट्री मार ली। वहीं, अब फिल्म 600 करोड़ क्लब की ओर बढ़ रही है, लेकिन कलेक्शन इतना कम हो गया कि राह मुश्किल लग रही है।

34 दिनों में कमाए कितने करोड़ ?

एनिमल के लेटेस्ट कलेक्शन की बात करें तो जनवरी के पहले दिन यानी सोमवार को फिल्म ने 1.45 करोड़ कमाए। इसके बाद मंगलवार और बुधवार को बिजनेस करोड़ से गिरकर लाख में पहुंच गया। रिपोर्ट के अनुसार, 2 जनवरी को फिल्म ने 64 लाख कमाए। शुरुआती आंकड़ों की मानें तो 3 जनवरी को बिजनेस 50 लाख रहा। इसके साथ ही रिलीज के 34 दिनों में फिल्म ने 547.52 करोड़ कमा लिए है।

फिल्म की स्टारकास्ट

रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना ने एनिमल में लीड रोल निभाया है। इनके अलावा फिल्म में अनिल कपूर, बॉबी देओल, तृप्ति डिमरी, सौरभ सचदेव, प्रेम चोपड़ा और सुरेश ओबेरॉय भी अहम किरदारों में हैं। एनिमल का डायरेक्शन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है।