एजबेस्टन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इतिहास रच दिया है। इंग्लैंड की सरजमीं पर 75 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब कंगारू टीम ने 250 पल्स के टारगेट का पीछा किया। आखिरी बार साल 1948 में डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) के समय ऑस्ट्रेलिया ने 404 का टारगेट का पीछा किया था। ऐसे में 75 साल बाद कंगारू टीम ने ये कारनामा कर दिखाया है।

एजबेस्टन टेस्ट (ENG vs AUS) में ऑस्ट्रेलिया की जीत के रियल हीरो रहे उस्मान ख्वाजा, जिन्होंने पहली पारी में 321 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 3 छक्कों की मदद से 141 रनों की शतकीय पारी खेली थी। बता दें कि मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने 118 रनों की नाबाद पारी तो जॉनी बेयरस्टो ने 78 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

इसके दम पर इंग्लैंड ने पहली पारी 8 विकेट पर 393 रन पर घोषित कर दी थी। बेन स्टोक्स ने पहले दिन के खेल में ही पहली पारी घोषित कर किसी को इस फैसले से हैरान कर दिया था।इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 386 रन पर सिमट गई। पहली पारी में कंगारू टीम की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने 141 रन तो एलेक्स कैरी ने 66 रनों की आतिशी पारी खेली थी। वहीं, दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ सका।

टीम की तरफ से जो रूट और हैरी ब्रूक ने 46-46 रनों की पारी खेली थी और इस तरह इंग्लैंड 273 रन पर ऑलआउट हुई। इसके बाद इंग्लैंड द्वारा 281 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा ने 65 रन बनाए तो पैट कमिंस ने नाथन लियोन के साथ मिलकर कमाल की साझेदारी की। पैट कमिंस (44) और नाथन (16) नाबाद रन बनाकर पवेलियन लौटे।