एशेज सीरीज 2023 का पहला टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करने के लिए 174 रन की दरकार है। हालांकि, इंग्लिश बॉलिंग अटैक को देखते हुए कंगारू टीम के लिए यह काम आसान नहीं होगा। वहीं, एजबेस्टन का मौसम भी दोनों टीम के बीच चल रहे रोमांचक मुकाबले में खलल डाल सकता है।

कैसा रहेगा आखिरी दिन एजबेस्टन का मौसम?

एजबेस्टन के मौसम को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है, वो क्रिकेट फैन्स को थोड़ी मायूस कर देगी। दरअसल, टेस्ट के पांचवें दिन भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। सुबह के समय इंद्र देव एजबेस्टन के मैदान पर जमकर बरस सकते हैं। इसके साथ ही दिन में भी बारिश होने के चांस 90 प्रतिशत हैं। हालांकि, टेस्ट के आखिरी सेशन में कुछ राहत मिलने के आसार दिख रहे हैं। लास्ट सेशन में बारिश होने की संभावना सिर्फ 19 प्रतिशत है।

ऑस्ट्रेलिया के पास इतिहास रचने का मौका

ऑस्ट्रेलिया की टीम अगर टेस्ट के आखिरी दिन 174 रन बनाने में सफल रहती है, तो एजबेस्टन के मैदान पर चौथी पारी में किया गया अब तक का सबसे बड़ा चेज होगा। ऑस्ट्रेलिया एजबेस्टन के मैदान पर ऐसा करने वाली पहली विदेशी टीम भी बन जाएगी। इससे पहले साल 2008 में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए इसी मैदान पर चौथी पारी में 281 रन का लक्ष्य हासिल किया था।

तीन बड़े विकेट गंवा चुकी है कंगारू टीम

ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे दिन अपने तीन बड़े विकेट गंवा चुकी है। डेविड वॉर्नर पहली पारी की तरह ही दूसरी इनिंग में भी अच्छी शुरुआत करने के बाद 36 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मार्नस लाबुशेन सिर्फ 13, तो स्टीव स्मिथ को स्टुअर्ट ब्रॉड ने 6 रन के स्कोर पर चलता किया। आखिरी दिन कंगारू टीम की उम्मीदें उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड पर टिकी होंगी। ख्वाजा ने पहली पारी में शतक जड़ा था, तो हेड का बल्ला भी इस दिनों जमकर बोल रहा है।