लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने सभी नेताओं और टीवी पैनलिस्ट को साम्प्रदायिक मुद्दों पर बहस से परहेज करने का निर्देश दिया है। राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने कहा पार्टी अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभी कार्यकर्ताओं, पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों तथा टी.वी. पैनलिस्ट को हिदायत दी है, कि वह टीवी चैनलों पर होने वाली परिचर्चाओं के दौरान साम्प्रदायिक मुद्दों पर बहस करने से परहेज करें।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी धार्मिक मुद्दे उठाकर जनता का ध्यान बुनियादी मुद्दों से भटकाने की लगातार कोशिश कर रही है। सपा नेता टीवी चैनलों पर धर्म से सम्बन्धित बहसों में नही उलझें।
चौधरी ने कहा,वर्तमान शासन काल में महंगाई चरम पर है। बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। भ्रष्टाचार बेलगाम है। किसान, नौजवान सहित समाज का हर वर्ग परेशान है। महिलाओं-बच्चियों को अपमान जनक हालात से गुजरना पड़ रहा है उत्तर प्रदेश में अराजकता की स्थिति है.उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी जनता का ध्यान बुनियादी मुद्दों से भटकाने की कोशिश कर रही है। हमें उनके बहकावे में नहीं आना है।
सपा प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि सपा डाक्टर लोहिया के आदर्शों से प्रेरणा लेकर लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद में आस्था रखती है।