जबलपुर ।  ओडिशा के बालेश्वर में हुई रेल दुर्घटना के बाद रेलवे ने बड़े स्तर पर पटरी की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है सुरक्षा की दृष्टि से शुरू किए गए इस काम की वजह से ट्रेनों का संचालन पटरी से उतर गया है। कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं, तो कई ट्रेनों को ही रद्द कर दिया गया है।

भोपाल से दुर्ग के बीच चलने वाली एकमात्र ट्रेन है

भोपाल से दुर्ग के बीच चलने वाली एकमात्र ट्रेन अमरकंटक को भी रेलवे ने रद्द कर दिया है। यह ट्रेन आज रद्द रहेगी, इस वजह से यह जबलपुर नहीं आएगी। रेल द्वारा दक्षिण पूर्व मध्य रेल के अधोसरंचना कार्यों के चलते दुर्ग से भोपाल ट्रेन 12853 अमरकंटक एक्सप्रेस प्रारंभिक स्टेशन दुर्ग से निरस्त की गई है। गाड़ी संख्या 12854 भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस भी अपने प्रारंभिक स्टेशन भोपाल से निरस्त रहेगी।

4 महीने पहले ट्रेन में रिजर्वेशन कराने वाले यात्री परेशान

ट्रेन रद्द हो जाने के बाद 4 महीने पहले ट्रेन में रिजर्वेशन कराने वाले यात्री परेशान हैं। अचानक ट्रेन को रद्द किए जाने से उनका आरक्षण भी रद्द हो गया है । अब उन्हें अपना सफर ही रद्द करना पड़ रहा है। इसकी वजह इस रूट पर दूसरी ट्रेन ना होना है। परेशान यात्रियों ने रेलवे की इस व्यवस्था के खिलाफ नाराजगी सोशल मीडिया पर जताई।

पटरी की सुरक्षा के लिए मरम्मत का काम बहुत महत्वपूर्ण

रेलवे प्रशासन का कहना है कि पटरी की सुरक्षा के लिए मरम्मत का काम बहुत महत्वपूर्ण है। इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। बड़े स्तर पर यह काम जबलपुर मंडल, भोपाल मंडल, नागपुर मंडल , बिलासपुर रेल मंडल, इलाहाबाद मंडल, झांसी मंडल में किया जा रहा है। इस वजह से इस रूट पर चलने वाली कई ट्रेनें की समय सारणी पटरी से उतर गई है।