भोपाल । राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2023 को आगे नहीं बढ़ाने से नाराज अभ्यर्थी सोमवार से अनिश्चितकालीन धरना देने वाले है। इसकी सूचना शनिवार को जिला प्रशासन और पुलिस को देते हुए अभ्यर्थियों ने अनुमति मांगी है। अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के बारे में पता लगते ही मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने भी सोमवार को महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। जहां अधिकारियों की बैठक बुलाई है, जिसमें परीक्षा रिशेड्यूल, पीएससी प्रारंभिक-2024 में पद बढ़ाने को लेकर मंथन करेंगे।
11 मार्च को राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 करवाई जाना है। परीक्षा के लिए कम समय दिए जाने से नाराज अभ्यर्थियों ने बीते सप्ताह दो दिन धरना दिया। बाद में आयोग के सामने 48 घंटे में परीक्षा रिशेड्यूल करने पर जोर दिया। चार दिन बीतने के बावजूद आयोग ने कोई फैसला नहीं लिया है। आयोग के रवैए से अभ्यर्थी और भडक़े हुए है। अब उन्होंने अनिश्चितकालीन धरना की घोषणा कर दी है।
आयोग ने दिया ये तर्क
इस संबंध में आयोग का तर्क है कि टाइम टेबल बदलने से बाकी परीक्षाएं प्रभावित हो सकती है। इस पर अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग ने वन सेवा परीक्षा तीन महीने आगे बढ़ा दी। जबकि उसके लिए किसी ने भी आवेदन नहीं दिया था। जबकि राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 के लिए तीन अलग-अलग समूह के अभ्यर्थियों ने गुहार लगाई है। बावजूद इसके आयोग किसी भी आवेदन पर ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं अब आयोग ने सोमवार को बैठक बुलाई है, लेकिन मुद्दों के बारे में स्पष्ट रूप से नहीं बताया है। वैसे परीक्षा और पद बढ़ाने को लेकर बातचीत होगी। अधिकारियों के मुताबिक सामान्य बैठक होगी। उसमें कोई ठोस मुद्दें नहीं है।