भोपाल । चुनावी घोषणाओं को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भाजपा ने स्वागत किया है। केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने शनिवार को भोपाल में प्रेसवार्ता लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी घोषणाओं को लेकर जो फैसला सुनाया है वो स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि पीएम और सुप्रीम कोर्ट की सोच में कोई फर्क नहीं लगता है। उन्होंने कहा कि आज चुनाव में जिस तरह से सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा है। यह गलत है। आगे इस मुद्दे पर विमर्श होना चाहिए। चुनाव आते ही होने वाली घोषणाओं पर पटेल ने कहा कि योजना कोई भी हो छह महीने बाद उसका इंपैक्ट असेसमेंट और थर्ड पार्टी असेसमेंट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी भी असेसमेंट के लिए तैयार है।
पिछड़ी जाति की जनगणना से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरी जाति पिछड़ी है,पर मेरा परिवार मैं पिछड़ा नहीं हूं। जाति के नाम पर बंटवारा करके लड़ाने का काम नहीं होना चाहिए। ये मुद्दा उठाने वाले राजनेता और दल की नियत को भी हमें देखना होगा।
अजय सिंह राहुल भैया के आरोपों पर सफाई देते हुए प्रह्लाद पटेल ने कहा कि चुनाव में लगने वाले अनर्गल आरोप आने वाली पीढ़ी के भरोसे को खत्म करेगा। अजय सिंह ने मुझ पर जो आरोप लगाए हैं उसके लिए मैंने उन्हें कानूनी नोटिस दिया है। मुझे लगता है कि अजय सिंह राहुल पर राहुल नाम का इंपैक्ट पड़ रहा है। उन्होंने जो आरोप लगाए हैं वे पूरी तरह झूठे हैं। मुझे इस बात का गर्व है कि आज तक मुझ पर या मेरे परिवार पर कोई भी आर्थिक आरोप नहीं लगा है। अजय सिंह ने पटेल पर कोयला घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था।
छोटे भाई जालम सिंह का टिकट काटकर उन्हें टिकट दिए जाने पर उन्होंने कहा कि आज जिस तरह से राजनीति में द्वंद छिड़ा हुआ है। ऐसे में मेरे भाई ने एक मिसाल कायम की है। मैं उसे साधुवाद देता हूं। मैं आपको बता दूं उसका टिकट खतरे में नहीं था। अगर वो चुनाव लड़ता तो उसकी जीत ऐतिहासिक होती।