नई दिल्ली । कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू के खिलाफ अपनी टिप्पणी को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर कटाक्ष किया है। लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गोगोई ने कहा कि शाह ने साबित किया हैं कि उन्होंने भाजपा की व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी से जवाहरलाल नेहरू पर पीएचडी की है। इस लेकर उन्होंने ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने संसद में साबित कर दिया कि उन्होंने बीजेपी व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी से पंडित नेहरू पर पीएचडी की है। ये आरएसएस बीजेपी की नई शिक्षा नीति है। 
पूर्व पीएम नेहरू को लेकर शाह के बयान पर कांग्रेस के लोकसभा मुख्य सचेतक के सुरेश ने कहा कि बुधवार को लोकसभा में शाह ने सदन और देश को गुमराह किया। पंडित नेहरू के योगदान को हर जगह स्वीकार किया जाता है, न केवल हमारे देश में बल्कि पूरी दुनिया में। उनकी नीतियों और निर्णयों को मंजूरी और सहमति दी गई। दरअसल बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने सदन को बताया कि पंडित नेहरू के फैसले बड़ी भूल थे। हमने इस टिप्पणी का कड़ा विरोध किया।
लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी को सत्ता में आए 10 साल हो गए, अटल बिहारी वाजपेयी 6 साल तक सत्ता में रहे। तब, भाजपा को कौन रोक रहा है?...2024 चुनाव से पहले पीओके वापस लो। पूरे भारत का सारा वोट आपको मिलेगा। 
राजद के मनोज झा ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पत्र पढ़ें, महादेव देसाई के अंतिम चरण को देखें। तुम्हें सब कुछ पता चल जाएगा। मेरा मानना ​​है कि अगर आप आज भी नेहरू से इतना डरते हैं, तब आपको नेहरू का मंत्रालय बनाना चाहिए और एक दिन उनके बारे में 12 घंटे लंबी चर्चा करनी चाहिए। हकीकत सामने आ जाएगी।