शतक से चूकने वाले कैरेबियाई बल्लेबाज जॉनसन चा‌र्ल्स (93) की शानदार पारी के दम पर शारजाह वॉरियर्स ने आईएलटी-20 में सोमवार को दुबई कैपिटल्स को पांच विकेट से हरा दिया।

इंग्लैंड के सैम बिलिंग्‍स और जिंबाब्‍वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 81 रन की अहम साझेदारी की बदौलत दुबई कैपिटल्स ने वॉरियर्स के सामने 170 रन का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में शारजाह वॉरियर्स ने छह गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

चार्ल्‍स की तूफानी पारी

चा‌र्ल्स ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 51 गेंदों में आठ चौके और छह छक्के जड़े और टीम को जीत तक पहुंचाया। बता दें कि शारजाह वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और पिछले मैच के नायक रहे रहमानुल्लाह गुरबाज ने टीम को सधी शुरुआत दिलाई, लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में विफल रहे।

डेनियल सैम्स की गेंद पर गुरबाज (15) कोहलर को कैच देकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान डेविड वॉर्नर (20) भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 50 रन के भीतर ही दुबई ने दूसरा विकेट गंवा दिया। इसके बाद जैक्स फ्रेजर भी अगले ओवर में चलते बने।

बिलिंग्‍स और रजा बने संकटमोचक

51 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी दुबई की टीम संकट में दिख रही थी, लेकिन इसके बाद बिलिंग्‍स और रजा ने पारी को संभाला और 15वें ओवर तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी शुरुआत बेहद खराब रही थी और 19 रन पर मार्टिन गप्टिल और कप्तान टॉम कोहलर का विकेट गंवा दिया था। लेकिन चा‌र्ल्स ने एक छोर संभाले रखा।