ग्रहण को ज्योतिषशास्त्र और धार्मिक तौर पर बेहद ही महत्वपूर्ण बताया गया है। ​मान्यता है कि ग्रहण एक अशुभ प्रक्रिया है जिसका नकारात्मक प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर भी होता है ऐसे में इससे बचने के लिए ज्योतिष में कई तरीके बताए गए है।

साल 2023 का पहला चंद्र ग्रहण कल यानी 5 मई दिन शुक्रवार को लग रहा है

इसी दिन वैशाख पूर्णिमा और बुद्ध पूर्णिमा भी मनाई जाएगी ऐसे में अगर आप चंद्र ग्रहण के अशुभ प्रभाव से बचना चाहते हैं तो इस दौरान कुछ चमत्कारी मंत्रों का जाप जरूर करें कहा जाता है कि इन मंत्रों के जाप से सभी प्रकार के रोग और दोष समाप्त हो जाते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ये मंत्र।

करें इन मंत्रों का जाप-
धन प्राप्ति की इच्छा रखने वाले लोग ग्रहण काल के समय ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम: वैभव लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप कर सकते हैं मान्यता है कि इस मंत्र का जाप 108 बार करने से माता की कृपा बरसती है जिससे धन की कमी दूर हो जाती है। इसके अलावा चंद्र ग्रहण के समय आप ॐ ह्रीं बगलामुखी सर्व दुष्टानाम वाचं मुखम पदम् स्तम्भय।

बगलामुखी माता के मंत्र का जाप कर सकते है। इसका जाप सभी शत्रुओं से मुक्ति दिलाता है। वही इसके अलावा आप इस दौरान भगवान का स्मरण करते हुए गायत्री मंत्र, महामृत्युंजय मंत्र और अन्य मंत्रों का जाप भी कर सकते है। ऐसा करने से आपको सभी सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी और अशुभता भी दूर रहती है।