छिंदवाड़ा । छिंदवाड़ा प्रशासन ने मस्जिदों और मंदिरों पर कार्रवाई की। धार्मिक स्थलों पर लगाए गए अवैध लाउडस्पीकरों को तत्काल हटाया गया।  छिंदवाड़ा जिला प्रशासन ने शनिवार को अवैध रूप से मंदिर और मस्जिदों में चल रहे स्पीकरों को हटाने की कार्रवाई की। यहां रिसाला मस्जिद सहित आस-पास के कुछ मंदिरों से बिना अनुमति के बज रहे लाउड स्पीकरों को निकाला गया। मुख्य रूप से तहसीलदार धर्मेंद्र चौहान सहित उनकी प्रशासनिक टीम मौजूद रही।

यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। दोपहर में प्रशासन के द्वारा लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई की गई। सबसे पहले प्रशासनिक दल रिसाला मस्जिद, इंदिरा नगर की मस्जिद, सहित यहां स्थित कुछ मंदिरों में पहुंचे जहां पर बिना अनुमति के चल रहे लाउड स्पीकरों को हटाया गया।  तहसीलदार ने जानकारी दी कि शासन के निर्देशानुसार यह कार्रवाई की जा रही है। जिन मंदिर और मस्जिदों में निर्धारित क्षमता से अधिक ध्वनि के लाउडस्पीकर लगे हैं। उन्हें हटाया जा रहा है। खासकर जिन धार्मिक स्थलों के द्वारा लाउडस्पीकर की अनुमति नहीं ली गई है, उन्हें भी हटाया जा रहा है। 

प्रशासन की कार्रवाई से मचा हड़कम्प

दिनभर प्रशासन ने मंदिर और मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई चलती रही। इस दौरान राजस्व विभाग की टीम ने संबंधित धार्मिक स्थलों के पदाधिकारी से चर्चा कर लाउडस्पीकर हटाए।