रीवा  ।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आएंगे। श्री चौहान सुबह 11.10 बजे अनूपपुर जिले के पोडी हेलीपैड से हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर दोपहर 12 बजे सैनिक स्कूल हेलीपैड पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान 12.10 बजे कालेज चौराहा स्थित विवेकानंद पार्क पहुंचकर विवेकानंद जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करके रीवा के जनदर्शन कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री विकास रथ पर सवार होकर जनदर्शन कार्यक्रम में शामिल होकर समाज के विभिन्न वर्गों तथा आमजनों से संवाद करेंगे।

लाड़ली लक्ष्मी बेटियों तथा विद्यार्थियों से संवाद करेंगे

मुख्यमंत्री कालेज चौराहे में लाड़ली लक्ष्मी बेटियों तथा विद्यार्थियों से संवाद करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री खिलाड़ियों, व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों, स्वसहायता समूह के सदस्यों भूतपूर्व सैनिकों, सामाजिक तथा धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों से जनदर्शन के दौरान भेंट करेंगे। जनदर्शन के दौरान सरपंच संघ, रोजगार सहायक संघ, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संघ, आशा कार्यकर्ताओं तथा खिलाड़ियों द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अभिनंदन किया जाएगा।

विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों तथा लाड़ली बहना सेना से भी संवाद करेंगे

जनदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों तथा लाड़ली बहना सेना से भी संवाद करेंगे। जनदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री के रथ के आगे लाड़ली बहना सेना चलेगी। जनदर्शन का कार्यक्रम का समापन अस्पताल चौराहे में होगा। अस्पताल चौराहा में मुख्यमंत्री पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करके जनदर्शन का समापन करेंगे।

प्रदेश की 1.25 करोड़ बहनों के खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि जारी करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान जनदर्शन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद एसएएफ मैदान पहुंचकर लाड़ली लक्ष्मी बहना योजना के राज्य स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। समारोह में मुख्यमंत्री 153 करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे। समारोह में मुख्यमंत्री वर्चुअल माध्यम से प्रदेश की 1.25 करोड़ बहनों के खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि जारी करेंगे। समारोह में मुख्यमंत्री विभिन्न योजनाओं हितग्राहियों के हितलाभ का वितरण करेंगे। समारोह की समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री दोपहर बाद 3.10 बजे एसएएफ ग्राउण्ड से हेलीकाप्टर द्वारा सागर के लिए प्रस्थान करेंगे।

विकास पर्व में मुख्यमंत्री रीवा को देंगे कई निर्माण कार्यों की सौगातें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान जनदर्शन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद एसएएफ मैदान में आयोजित लाड़ली बहना योजना के राज्य स्तरीय सम्मेलन में शामिल होंगे। विकास पर्व में आयोजित इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री रीवा जिले को 20 बड़े निर्माण कार्यों की सौगातें देंगे। समारोह में मुख्यमंत्री जी 153.317 करोड़ रुपए के 20 निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। इस दौरान 67.62 करोड़ रुपए की लागत के दस कार्यों का शिलान्यास एवं 85.697 करोड़ रुपए की लागत के दस कार्यों का लोकार्पण मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा किया जाएगा।

मुख्यमंत्री आज रीवा में 153.317 करोड़ के कार्यों का करेंगे शिलान्यास एवं लोकार्पण

मुख्यमंत्री चौहान 10.94 करोड़ से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रहट में 30 बिस्तरों के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, 4.26 करोड़ के शासकीय माधव सदाशिव राव गोलवलकर डिग्री कालेज में 6 व्याख्यान कक्ष निर्माण का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय में पीजी सीट्स वृद्धि अन्तर्गत 35.45 करोड़ से बालक एवं बालिका छात्रावास निर्माण तथा 93 लाख से कोल सामुदायिक भवन निर्माण एवं 2.09 करोड़ से जिला पंचायत के अतिरिक्त भवन निर्माण का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री 1.89 करोड़ रुपए के रीवा-सिरमौर मेनरोड से गरगन टोला मार्ग निर्माण, 4.23 करोड़ के सिरमौर मेन रोड से मलैहान टोला वाया तिवरियान टोला से सगरा मार्ग निर्माण, 92 लाख से रीवा-मनकहरी-मझियार रोड से हरिहरपुर एप्रोच मार्ग निर्माण, 3.82 करोड़ रुपए से जेपी मोड़ से ग्राम दुआरी, तुर्कहा-बनकुइयाँ रोड से सच्चा नगर करहिया रेलवे स्टेशन कार्य का शिलान्यास करेंगे।

सड़क निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे

मुख्यमंत्री समारोह में 2.67 करोड़ से आईडीपी योजनान्तर्गत शासकीय स्वामी विवेकानंद कालेज त्योंथर के नवीन निर्माण व जीर्णोद्धार कार्य, 1.25 करोड़ से माधव सदाशिव राव गोलवलकर कालेज रीवा में नवीन निर्माण एवं जीर्णोद्धार कार्य तथा 3.02 करोड़ रुपए से शासकीय कन्या पीजी कालेज में नवीन निर्माण एवं जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री 3.864 करोड़ से जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय में 100 सीटर बालिका छात्रावास भवन, 66.8 करोड़ से श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय में छात्रावास भवन, 2.15 करोड़ से एनएच 37 से उकठा-कंचनपुर सड़क तथा 1.65 करोड़ से निर्मित मढ़ी से उमरी सड़क निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे।

लाड़ली बहना योजना हमारी रोजमर्रा की जरूरतों की पूर्ति का माध्यम बनी

लाड़ली बहना योजना की हितग्राही रीवा निवासी मालती वर्मा को तीसरी किश्त का इंतजार है। आज मुख्यमंत्री उनके खाते में एक हजार रुपये की तीसरी किश्त की राशि ऑनलाइन भेजेंगे। मालती बताती हैं कि योजना से मिलने वाली राशि हमारी रोजमर्रा की जरूरतों की पूर्ति में सहायक हो रही है। वह कहती हैं कि इससे पहले मुझे छोटी-मोटी जरूरतों के लिए दूसरे के सामने हाथ फैलाना पड़ता था। अब वह समस्या मुख्यमंत्री ने दूर कर दी है। अब मैं भी आर्थिक रूप से सक्षम हो गई हूँ। इस सौगात के लिए मुख्यमंत्री जी को ह्मदय से धन्यवाद।

लाड़ली बहना योजना से अर्चना की गृहस्थी की छोटी-मोटी आवश्यकताओं की पूर्ति होने लगी

लाड़ली बहना योजना महिलाओं के लिए सौगात बन गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रीवा से राज्य स्तरीय कार्यक्रम में योजना की तीसरी किश्त बैंक खातों में अंतरित करेंगे, जिसका बहनों को बेसब्री से इंतजार है। पुराने बस स्टैण्ड की निवासी अर्चना वर्मा मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देते हुए कहती हैं कि इस योजना की राशि से हमारी गृहस्थी की छोटी-छोटी आवश्यकताएँ पूरी हो रही हैं। अब हम भी आर्थिक तौर पर सशक्त हैं।

मुख्यमंत्री करेंगे हितलाभ का वितरण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा प्रवास के दौरान लाड़ली बहना योजना कार्यक्रम में मंच से विभिन्न हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण करेंगे। मुख्यमंत्री जी लक्ष्मी स्वसहायता समूह की मनीषा साकेत एवं समूह की सदस्यों को लिफ्ट मिक्चर मशीन एवं सेटरिंग व्यवसाय के लिए 5.56 लाख के हितलाभ, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजनान्तर्गत श्रीमती मंजू पाण्डेय को 9 लाख के ट्रेडर्स वक्र्स एवं पीएम स्वनिधि तृतीय चरण ऋण में श्रीमती पूजा गुप्ता को पूजन सामग्री व्यवसाय के लिए 50 हजार के हितलाभ का वितरण करेंगे।