बीजिंग । पड़ोसी देश चीन के हुबेई प्रोविंस में रहने वाला एक लड़का अपने माता-पिता के पढ़ाई के दबाव और ट्यूटर से इतना परेशान हो गया कि वो सीधा पुलिस स्टेशन पहुंच गया। वहां पहुंचकर उसने ऐसी-ऐसी बातें बताईं कि पुलिस ऑफिसर खुद उसके आंसू पोछने लगे। 
सोशल मीडिया पर लड़के की कहानी वायरल हो गई है और जिसने भी इसे देखा या सुना, सिर्फ इसी के बारे में बात कर रहा है। जानकारी के मुताबिक लड़का टीनएजर है और वो शियांगयांग के पुलिस स्टेशन में पहुंचा था। उसने पुलिस को बताया कि उसने माता-पिता ने स्कूल के बाद उसकी एक ट्यूशन लगा रखी है और वे उसे अटेंड करने के लिए उस पर दबाव डालते हैं। उसने शिकायत की है कि उसके वीकेंड्स भी होमवर्क करने और ट्यूशन में गुजर जाते हैं और इस वजह से उसे बहुत तनाव रहता है। 
स्कूल की यूनिफॉर्म में पुलिस स्टेशन पहुंचा लड़का वहीं पर रोने लगा और अफसरों ने उसके आंसू पोंछने के लिए टिश्यू दिए। इतना ही नहीं बच्चे ने ये भी बताया कि वो पढ़ने में अच्छा है और अच्छे ग्रेड्स भी लाता है, फिर भी पैरेंट्स चाहते हैं कि वो इससे भी बेहतर करे। सोशल मीडिया पर लड़के की कहानी वायरल हो रही है। पुलिस के साथ बातचीत के दौरान अधिकारियों ने उसे समझाया कि वे उसकी मदद कर सकते हैं। वे उसका गणित का होमवर्क करा सकते हैं और उसने पैरेंट्स से इस बारे में बात भी कर सकते हैं।
 बच्चे ने इस पर हामी भरी। जितने भी उसकी स्थिति देखी, उसने लड़के के प्रति संवेदना ज़ाहिर की है। हालांकि कुछ लोगों ने ये भी कहा कि अगर वो कड़ी मेहनत नहीं करेगा तो उसका भविष्य भी सुनहरा नहीं होगा। आमतौर पर देखा जाता है कि माता-पिता अपने बच्चों को किसी इंवेस्टमेंट की तरह देखने लगते हैं। वे उनके ऊपर समय और पैसे खर्च करते हैं और उनके उसी तरह से रिटर्न की उम्मीद करते हैं। कई बार तो पैरेंट्स की एक्स्ट्रा चिंता ही बच्चों के लिए मुसीबत बन जाती है।