तेहरान।  दक्षिण पूर्वी ईरान में कई इलाकों में झड़प के बाद सुरक्षा बलों ने हमलावरों द्वारा बंधक बनाए गए लोगों को छुड़ा लिया और 18 बंदूकधारी को मार गिराया और 10 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है।
सरकारी एजेंसी की खबर के मुताबिक, राजधानी तेहरान से लगभग 1400 किलोमीटर दूर सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में रात में लड़ाई शुरू हुई जब बंदूकधारियों ने रस्क और सरबाज शहर में रिवोल्यूशनरी गार्ड की चौकियों और चाहबहार शहर में एक तट रक्षक स्टेशन पर गोलीबारी की। एक सरकारी टीवी ने बताया कि हमलावरों ने अलग-अलग स्थानों से कई लोगों को बंधक बना लिया और कुछ हमलावरों ने आत्मघाती जैकेट पहन रखी थी। सुरक्षा बलों के नियंत्रण हासिल करने से पहले गोलीबारी शुरू हो गई।
सरकारी टीवी द्वारा यह कहा गया है कि मारे गए 10 सुरक्षा कर्मियों में रिवोल्यूशनरी गार्ड और उससे जुड़े छह सैनिक, दो पुलिसकर्मी और तट रक्षक के दो सदस्य शामिल हैं। खबर में यह भी कहा गया है कि कम से कम 10 अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हैं जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। सरकारी मीडिया ने आतंकवादी समूह जैश अल-अदल को दोषी बताया है, जो कथित तौर पर जातीय अल्पसंख्यक समुदाय बलूच के लिए संघर्ष करता है। हालांकि अभी तक किसी भी समूह ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।