लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने बुधवार को नगर निकाय चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र 'जनता को वचन' जारी किया।

इस अवसर पर श्री खाबरी ने कहा कि प्रदेश के नगर निकायों में अधिकतर नगर निगमों, नगर पालिका परिषदों/नगर पंचायतों पर केन्द्र और प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी काबिज है और हालात यह हैं कि सत्ताधारी दल ने बड़े-बड़े वादे जनता से किये लेकिन वह सभी खोखले साबित हुए हैं।


नगरीय क्षेत्रों में चाहे कूड़ों का अम्बार हो, अशुद्ध पेयजल हो, छृट्टा जनवर हों, बजबजाती नालियां हो, अंधेरे में डूबी गलियां हों, सहित बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थय, सुरक्षा, भोजन, परिवहन, की भीषण समस्या से प्रदेश के नागरिक जूझ रहे हैं। कांग्रेस इन सभी समस्याओं से आम जनता को निजात दिलाने के लिए अपना वचन देती है।

उन्होेने कहा कि पार्टी को जीत मिलने की दशा में नगर निगम, नगर पालिका परिषद, नगर पंचायतों में साफ सुथरी सड़के, नालियां और गलियां होंगी। प्रत्येक नागरिक को शुद्ध पेयजल निःशुल्क उपलब्ध कराया जायेगा। धार्मिक स्थानों एवं पार्कों का सौन्दरीकरण है। हर निगम, नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए उच्च कोटि के पुस्तकालय की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी तथा वरिष्ठ नागरिकों के लिए हर प्रकार के अखबार एवं पत्रिकाओं की व्यवस्था होगी।

नगर निगमों के अलावा नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों में बेहतर चिकित्सीय सुविधा आम नागरिकों के लिए मुफ्त सुनिश्चित करायी जायेगी। रेहड़ी, ठेला और साप्ताहिक बाजारों के लिए उचित स्थान का प्रबन्ध निःशुल्क रूप से सुनिश्चित कराया जायेगा।