यूरोपीय यूनियन के सभी 27 देशों ने यूक्रेन के लिए अतिरिक्त 50 बिलियन यूरो सहायता पैकेज पर आम सहमति बनाई है। अल जजीरा ने अपनी एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी है। यह सहमति विशेष रूप से ऐसे समय पर बनी है जब हंगरी ने इस मामले में वीटो के संकेत दिए थे। यूरोपीय यूनियन के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ के नेताओं के एक विशेष शिखर सम्मेलन के बाद इस डील की घोषणा की। स्वीकृत सहायता पैकेज को यूक्रेन के लिए दृढ़, दीर्घकालिक और अनुमानित धन प्रदान करने की प्रतिबद्धता के रूप में देखा जा रहा है।

मिशेल ने जोर देकर कहा कि यह निर्णय यूक्रेन की मदद करने में यूरोपीय संघ के नेतृत्व और जिम्मेदारी को दर्शाता है, जो स्थिति की गंभीरता के अनुरूप है। यूक्रेन के राष्ट्रपति, वलोदिमिर जेलेंस्की ने सर्वसम्मति से सहायता के अनुमोदन के लिए आभार व्यक्त किया है। उन्होंने यूक्रेन के लिए दीर्घकालिक आर्थिक और वित्तीय स्थिरता को मजबूत करने पर जोर दिया क्योंकि यह रूस के साथ चल रहे संघर्ष की जटिलताओं से जूझ रहा है। जेलेंस्की ने कहा, "यह बहुत महत्वपूर्ण है कि निर्णय सभी 27 देशों में सहमति दी। एक बार फिर यूरोपीय संघ की मजबूत एकता साबित होती है। 

यूरोपीय संघ ने पहले दिसंबर में सहायता पैकेज पर सहमति व्यक्त की थी। 2027 तक इस समर्थन का विस्तार किया गया है और यूक्रेन को यूरोपीय संघ की सदस्यता के लिए एक उम्मीदवार के रूप में भी नामित किया गया है। यह निर्णय हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओरबान की ओर अनिच्छा से स्वीकार किया गया, वे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ करीबी संबंधों के लिए जाने जाते हैं।