इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के लिए काफी खास है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी इस सीजन के बाद आईपीएल से रिटायरमेंट ले लेंगे. ऐसे में  एमएस धोनी के फैंस इस सीजन में सीएसके के सभी मैचों में  उन्हें खेलता हुआ देखना चाहते हैं. इस बीच लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मैच में एमएस धोनी ने एक बड़ा कारनामा अपने नाम किया है. 

41 साल के धोनी ने रच दिया इतिहास

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आईपीएल 2023 का छठा मुकाबला खेला गया. इस मैच में चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने 3 गेंदें खेली. लेकिन इस दौरान उनके बल्ले से 2 विस्फोटक छक्के देखने को मिले. उन्होंने 3 गेंदों पर 12 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 8 रन बनाते ही  आईपीएल में अपने 5000 रन भी पूरा कर लिए. यह उपलब्धि हासिल करने वाले धोनी ओवरऑल 7वें बैटर बन गए है. वहीं, आईपीएल में 5000 रन का आंकड़ा छुने वाले वह 5वें भारतीय बल्लेबाज बने. 

धोनी से पहले इन खिलाड़ियों ने किया ये कारनामा 

एमएस धोनीने 236 मैच की 208 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की. इससे पहले विराट कोहली, शिखर धवन, डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, और एबी डिविलियर्स आईपीएल में 5000 आंकड़े को पार कर चुके हैं. आपको बात दें कि लखनऊ सुपर जॉयंट्स के खिलाफ मुकाबले में धोनी 20वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे. इस औवर में उन्होंने मार्क वुड के खिलाफ 2 छक्के जड़कर ये कारनामा किया. 

ऋतुराज गायकवाड-डेवोन कॉनवे ने मचाया गदर 

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कोंवे के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 20 ओवर में सात विकेट पर 217 रन बनाए. गायकवाड़ ने 37 गेंद में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 57 रन बनाए जबकि डेवोन कॉनवे ने 29 गेंद में 47 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे. इसके अलावा शिवम दुबे ने 16 गेंद में 27 रन बनाए जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल थे.