भुवनेश्वर । ओडिशा के राउरकेला में डायरिया के कारण सोमवार को एक और मरीज की मौत के साथ ही राउरकेला में डायरिया से मरने वालों की संख्या छह हो गई। इसके पहले स्मार्ट सिटी के विभिन्न वार्डों के पांच लोग इस जलजनित बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। ओडिशा के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ. निरंजन मिश्रा ने कहा, अब तक राउरकेला और आसपास के इलाकों के विभिन्न अस्पतालों में 555 लोगों का इलाज किया जा रहा है, इसमें 20 की हालत गंभीर है। उनके मुताबिक राउरकेला जनरल हॉस्पिटल और इस्पात जनरल हॉस्पिटल में 163 मरीज भर्ती हैं, जबकि जिन गंभीर मरीजों को आईसीयू में इलाज की जरूरत है, उन्हें हाईटेक हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। 
डॉ. मिश्रा ने बताया, हमने राउरकेला स्मार्ट सिटी के विभिन्न क्षेत्रों में आपूर्ति किए जा रहे पानी में क्लोरीन का स्तर बढ़ाने के लिए वाटको को निर्देश दिया है। 
इसके अलावा, छह मोबाइल चिकित्सा इकाइयां नए रोगियों की पहचान करने, रोगियों को बुनियादी दवाएं प्रदान करने और दस्त के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए क्षेत्र में घूम रही है। वहीं, स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त चिकित्सकों को लगाया गया है, जबकि मरीजों की बढ़ती संख्या के इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी गई है। इस बीच, राउरकेला विधायक सारदा नायक और सुंदरगढ़ कलेक्टर हर्षद पराग ने शहर के विभिन्न अस्पतालों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।